अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी-20 नहीं खेलेंगे कोहली कोच द्रविड़ ने कहा- रोहित के साथ ओपन करेंगे जायसवाल

12
0

अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। वे दूसरे और तीसरे टी-20 के लिए उपलब्ध रहेंगे। कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि शुभमन गिल कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर-3 पर बैटिंग करेंगे।

बुधवार को भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मोहाली में टी-20 से पहले यह जानकारी दी। द्रविड़ ने कहा- ‘विराट निजी कारणों की वजह से पहले मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हैं।’

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को खेला जाएगा। यह मुकाबला मोहाली के IS बिंद्रा स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।

द्रविड़ के बयान की मुख्य बातें…

  • वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन में IPL अहम भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले अब तक एक ही सीरीज खेलनी है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खिलाड़ियों का प्रदर्शन वर्ल्ड कप के लिए टीम चयन में अहम भूमिका निभाएगा।
  • ईशान चयन के लिए उपलब्ध नहीं कोच ने कहा- ईशान किशन ने क्रिकेट से ब्रेक लिया है और वे अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। यही वजह है कि उन्हें नहीं चुना गया।
  • अय्यर पर कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं कोच ने अय्यर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की अफवाहों पर खारिज किया। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि श्रेयस अय्यर अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से इसलिए बाहर हैं, क्योंकि बोर्ड ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। द्रविड़ ने कहा, ‘अय्यर को टीम में कई बल्लेबाज होने के कारण जगह नहीं मिली। कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। ये फर्जी खबरें हैं।

टीम और रोहित मोहाली पहुंचे, कोहली अब तक नहीं
विराट कोहली अब तक मोहाली नहीं पहुंचे हैं। जबकि कप्तान रोहित शर्मा और टीम के बाकी खिलाड़ी अलग-अलग ग्रुप में मोहाली पहुंच गए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी टी-20 सीरीज
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत 3 ही टी-20 मैच खेलेगा। तीनों मुकाबले अफगानिस्तान से होंगे। इसके बाद भारत इंग्लैंड से 5 टेस्ट खेलेगा और फिर IPL शुरू हो जाएगा। IPL के मई के तीसरे सप्ताह तक चलने की उम्मीद है। टूर्नामेंट के ठीक बाद एक जून से ही वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा। इसका शेड्यूल ICC ने शुक्रवार, 5 जनवरी को ही जारी किया था।

यह है भारतीय टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here