Home व्यापार

आज ICICI Bank और JK Paper सहित इन शेयरों में तेजी के संकेत, खेल सकते हैं दांव

32
0

नई दिल्ली : बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार (Share Market) गिरावट के साथ बंद हुए थे। बीएसई सेंसेक्स शुक्रवार को 236 अंक गिरकर 60,621 पर बंद हुआ था। वहीं, निफ्टी 80 अंक गिरकर 18,027 पर बंद हुआ था। एफपीआई (FPIs) ने इस महीने अब तक शेयर बाजारों से शुद्ध रूप से 15,236 करोड़ रुपये की निकासी की है। हालांकि, पिछले चार कारोबारी सत्रों में एफपीआई लिवाल रहे हैं। एफपीआई चीन, हांगकांग, दक्षिण कोरिया और थाइलैंड जैसे सस्ते बाजारों में भारी निवेश कर रहे हैं और वे अपेक्षाकृत महंगे बाजार भारत में बिकवाली कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि आज किन शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने ICICI Bank, Centrum Capital, Sterling and Wilson, Hindustan Aeronautics और JK Paper पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Federal Bank, HDFC Life Insurance, Max Healthcare, Rama Steel Tubes और Tourism Finance Corporation शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Engineers India, Jindal Stainless, APL Apollo Tube, Usha Martin और Swan Energy शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Relaxo Footwear, Indus Towers, SIS India, Balaji Amines, Aarti Industries और Indigo Paints शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here