एलिमिनेटर तो जीत गए, लेकिन मुंबई इंडियंस इस बात से घबराई होगी, रोहित से जुड़ा है मामला!

77
0

मुंबई इंडियंस ने अपने लिए नॉक आउट लेवल का पहला पड़ाव पार कर लिया है। 5 बार की चैंपियन ने आईपीएल-2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए क्वॉलिफायर-2 में एंट्री मारी। अब उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा, जो 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें कोई शक नहीं कि मुंबई इस जीत से गदगद होगी, लेकिन कुछ ऐसी बातें भी हैं, जो उसे तकलीफ दे रही होंगी।

एलिमिनेटर में सिर्फ 11 रन बनाकर हुए आउट

रोहित शर्मा लखनऊ के खिलाफ 10 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। इस सीजन में उनका प्रदर्शन उनके कद के बराबर नहीं रहा है। हालांकि, कुछ मैचों में जरूर उन्होंने शानदार बैटिंग की है। बावजूद इसके मुंबई थोड़ी परेशान होगी।

क्वॉलिफायर, एलिमिनेटर्स और सेमीफाइल्स में प्रदर्शन बेहद खराब

इसकी वजह रोहित शर्मा का क्वॉलिफायर, एलिमिनेटर्स और सेमीफाइल्स (फाइनल को छोड़कर) में प्रदर्शन है। अगर पारियों के लिहाज से देखा जाए तो उन्होंने 5*, 2, 0, 13, 14, 8, 2, 20, 19, 1, 26, 4, 0, 11 रनों की पारियां खेली हैं। ओवरऑल 14 मैचों में 125 रन हैं, जबकि औसत 9.61 और स्ट्राइकरेट 88.02 का है। यह किसी भी लिहाज से मुंबई के लिए पॉजिटिव साइन नहीं है।

गुजरात के खिलाफ होगी परीक्षा

इसमें कोई शक नहीं कि फाइनल में पहुंच चुकी चेन्नई के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन गुजरात के खिलाफ क्वॉलिफायर में मैच का रिजल्ट काफी कुछ उनके प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। दूसरी ओर, हार्दिक पंड्या उनके साथ लंबे समय से खेले हैं तो उनकी कमियों को जानते हैं। गुजरात के पास राशिद खान और नूर अहमद के रूप में दो धांसू लेग स्पिनर हैं।

ऐसा है आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा का प्रदर्शन

रोहित ने इस सीजन में 15 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके नाम 21.60 की औसत से 324 रन हैं, जबकि दो हाफ सेंचुरी जड़ी है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 65 रन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here