करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या के विरोध में भोपाल में प्रदर्शन, लगा जाम

33
0

भोपाल। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में मंगलवार को हुई हत्या के विरोध में राजपूत बुधवार को सड़कों पर उतर आए। प्रदेश भर में राजपूत भड़क गए। विरोध प्रदर्शन किए। राजधानी भोपाल में एमपी नगर, ज्योति टाकीज चौराहे पर स्थापित महाराणा प्रताप की प्रतिमा के समक्ष करणी सेना के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और जमकर नारेबाजी करते हुए हत्यारों का एनकांउटर की मांग करते रहे।

सड़क पर दिया धरना

सुबह 11 बजे से शुरू हुए प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता सड़क पर धरना देकर बैठ गए। इससे चौराहे के चारों तरफ मार्गों पर जाम लग गया। चेतक ब्रिज, अन्ना नगर मार्ग, आइएसबीटी, बोर्ड आफिस चौराहा, एमपी नगर जोन-एक व दो सहित रचना नगर रेलवे अंडर ब्रिज तक वाहनों की कतारें लग गईं। पुलिस ने कार्यकर्ताओं से हट जाने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस अधिकारी आधे घंटे तक करणी सेना के पदाधिकारियों को समझाते रहे। इसके बाद कहीं जाकर सिटी बसों में बैठे यात्रियों की परेशानी के देखते हुए बसों को निकलने दिया। जैसे ही अन्य वाहन जाने लगे तो करणी सेना के कार्यकर्ता भड़क गए और सड़क पर लेट गए। इससे दो व चार पहिया सैकड़ों वाहन चालक जाम फंसे रहे। इस बीच पुलिस व करणी सेना के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

जलाए टायर

नाराज करणी सेना कार्यकर्ताओं ने सड़क पर गाड़ियों के टायर भी जलाए। कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के दौरान गाड़ी के पुराने टायर साथ में लाए हुए थे। कार्यकर्ता चिल्ला-चिल्ला कर एक ही बात कह रहे थे। हत्या करने वालों का एनकाउंटर किया जाए। समझाने पर करणी सेना के कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस ने सड़क से जबरन उठाकर गिरफ्तार कर लिया।

ढाई घंटे बाद हटा जाम

लोगों को ढाई घंटे बाद दोपहर 1:30 बजे ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सकी। करणी सेना के भोपाल महानगर के अध्यक्ष कृष्णा बुंदेला ने बताया बुधवार को हत्या के विरोध में राजपूतों ने राजस्थान बंद कराया। यदि हत्या करने वाले दोनों युवकों का एनकांउटर नहीं किया गया तो मप्र बंद कराएंगे। चुनाव के समय बंदूक, रिवाल्वर संबंधित थाने में जमा कराई गई थीं। फिर कहां से युवकों के पास रिवाल्वर आ गई, इसकी जांच की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here