Home सिने-जगत

काम को लेकर सुशांत का जुनून देख दंग रह गई थीं कियारा आडवाणी, सिर्फ 2 घंटे लेते थे नींद

36
0

कहते हैं जब कोई इंसान हमारे बीच न हो तो उसकी अच्‍छी यादें ही सहारा होती हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत को ढाई साल से अध‍िक वक्‍त हो गया है। शायद ही कोई ऐसा दिन बीता है जब सोशल मीडिया से लेकर निजी जीवन में उनके परिवार और फैंस ने उन्‍हें याद नहीं किया। आज भी सुशांत के लिए न्‍याय की गुहार लग रही है। 21 जनवरी 1986 को सुशांत पैदा हुए थे। 14 जून 2020 का वो मनहूस दिन आज भी किसी डरावने सपने की तरह कौंधता है, जब सुशांत की लाश उनके मुंबई वाले घर के बेडरूम से बरामद हुई थी। मौत कैसी हुई, यह पहेली आज भी अनसुलझी है। सीबीआई की जांच अभी भी जारी है। लेकिन इन तमाम बातों के बीच सबसे बड़ा सच यही है कि एक खुशमिजाज इंसान, एक बेहतरीन एक्‍टर और एक हद से ज्‍यादा मेहनती शख्‍स‍ियत हमारे बीच नहीं है। सुशांत से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं जो इस बात की तस्‍दीक करते हैं कि अगर वह आज हमारे बीच होते तो सिनेमा की दुनिया में उनका नाम पहले से कहीं अध‍िक रोशन होता। उनके को-स्‍टार्स भी इस बात को बड़े गर्व से मानते और बताते हैं कि सुशांत अपने काम को लेकर कितने संजीदा थे। सुशांत के बारे में एक ऐसा ही किस्‍सा कियारा आडवाणी ने शेयर किया था। वह सुशांत के साथ ‘एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ में नजर आई थीं। कियारा ने बताया था कि सुशांत सिंह राजपूत सिर्फ दो घंटे सोते थे।

साल 2016 में रिलीज ‘एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ Sushant Singh Rajput के करियर सबसे बेहतरीन‍ फिल्‍मों में से है। Kiara Advani ने एक बार एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया था कि दिवंगत एक्‍टर किस तरह ‘Insomniac’ यानी अनिंद्रा के शिकार थे। कियारा बताती हैं कि उन्‍हें यह बात बड़ी ‘अजीब’ लगती थी कि हमेशा एक्‍ट‍िव दिखते थे। कियारा कहती हैं कि उन्‍होंने सुशांत को सेट पर कभी थके हुए नहीं देखा था। जाहिर है यह एक्‍ट‍िंग और सिनेमा को लेकर सुशांत का प्‍यार और लगाव ही था, जो उन्‍हें हमेशा एक्‍ट‍िव रखता था।

कियारा ने इंटरव्‍यू में किया था सुशांत को लेकर खुलासा

कियारा आडवाणी ने फिल्‍म MS Dhoni: The Untold Story में सुशांत की ऑन-स्क्रीन पत्नी का किरदार निभाया था। फिल्‍म की रिलीज के दौरान ही यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया उर्फ बीरबाइसेप्स के चैनल पर नजर आई थीं। कियारा ने इसी इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि कैसे सुशांत ने उन्‍हें बताया कि मानव शरीर को केवल दो घंटे की नींद की आवश्यकता होती है और वह उसी सिद्धांत का पालन करते थे। कियारा ने कहा, ‘सुशांत हमेशा काम में एक्‍ट‍िव रहते थे और इसे वह ‘फैसिनेटिंग’ कहते थे।

सुशांत ने कियारा को समझाया था गहरी नींद का मतलब

कियारा कहती हैं, ‘वह अनिद्रा का शिकार था, क्योंकि मुझे याद है कि उसने मुझे यह बताया कि इंसान के शरीर को केवल दो घंटे नींद की जरूरत है। फिर भी जब आप आठ घंटे या सात घंटे सोते हैं तो उसमें से केवल दो घंटे का सही मायने में आपका दिमाग सो रहा होता है, बाकी समय आप बस बेहोशी या सोते हुए दिखते हैं, क्‍योंकि आपका दिमाग उसके बाद एक्‍ट‍िव रहता है।

सुशांत को एक्‍ट‍िव देखकर दंग रह गई थीं कियारा

कियारा बताती हैं, ‘उन्होंने कहा कि उन्‍हें बस दो घंटे की नींद की जरूरत होती है।’ कियारा आगे कहती हैं, ‘सच कहूं तो मुझे लगा कि यह बहुत अजीब है और वह ऐसा कैसे कर लेते हैं। जबकि वह अगले दिन भी एक्‍ट‍िव भी रहते हैं। वह कभी सेट पर थके हुए नहीं दिखते थे। उन्‍होंने खुद को ऐसा ही बना लिया था और यह बहुत ही जबरदस्‍त था।’

सुशांत केस में सीबीआई की क्‍लोजर रिपोर्ट का इंतजार

सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी यानी जयंती पर आज भी हर किसी को इंतजार है सीबीआई की क्‍लोजर रिपोर्ट का। हालांकि, कुछ महीने पहले ही एक आरटीआई के जवाब में सीबीआई ने कहा था कि वह अभी भी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

बहन प्रियंका ने किया इमोशनल पोस्‍ट

बहरहाल, सुशांत की जयंती पर अपने भाई को याद करते हुए उनकी बहन प्रियंका सिंह ने एक इमोशनल पोस्‍ट किया है। प्रियंका ने इसके साथ ही एक्‍टर के फैंस से अपील की है कि वह उनके भाई को इंसाफ दिलाने के लिए अपनी मुहिम जारी रखें। कुछ दिनों पहले भी प्रियंका सिंह ने अपनी शादी के दिन एक थ्रोबैक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें सुशांत को लेकर वह भावुक हो गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here