Home विदेश

चीन में कोरोना ने दी फिर दस्तक:रिसॉर्ट शहर में लॉकडाउन लगा

51
0

चीन में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है। चीन के रिसॉर्ट शहर में 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंस गए है। जिसे चीन के हवाई के नाम से जाना जाता है। दरअसल सान्या शहर में रविवार को 483 कोविड के मामले सामने आए जिसके बाद पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया। अधिकारियों ने कहा- अगर टूरिस्ट की 7 दिन में 5 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वे अपने अपने घर वापस जा सकते है। साथ ही कहा कि शहर के सभी होटल टूरिस्टों को 50 प्रतिशत छूट देंगे। जब तक कोविड प्रतिबंधों में छूट नहीं दी जाती।

विदेश से आने वाली सभी फ्लाइटें रद्द
बता दें कि कोविड मामले सामने आने के बाद विदेश से आने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है और ट्रेन के टिकट भी मिलने बंद हो गए है।

सोशल मीडिया के जरिए चीनी सरकार ने आम लोगों और टूरिस्टों से अपील की कि हालात को समझें और कोविड से छुटकारा पाने में हमारी मदद करें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सान्या के डिप्टी मेयर ने बताया कि जो 80 हजार टूरिस्ट रुके है, वे शहर तभी छोड़े जब 48 घंटे के अंदर उनके दो पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई हों। जिससे वे और अन्य लोग भी सुरक्षित रह सकें।

कोविड मामलों में उछाल के बाद घरेलू टूरिस्ट पर भी बुरा असर देखने को मिलेगा। RT-PCR टेस्ट की शुरूआत के बाद कोरोना विस्फोट जैसे हालात बन गए है। हैनान स्टेट के स्वास्थ्य कमीशन ली वेंग्जिउ ने बताया कि यह बीए 5.1.3 वैरिएंट है। जो पहली बार मिला है और इसके फैलने की संक्रमण दर भी ज्यादा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here