Home व्यापार

डेबिट कार्ड से कैश निकासी लिमिट बढ़ाने की तैयारी

38
0
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank) अपने डेबिट कार्ड ट्रांजैक्शन लिमिट में संशोधन की तैयारी कर रहा है। बैंक की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक बैंक अपने हाई एंड वेरिएंड डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन लिमिट बढ़ाने की योजना बना रहा है। मास्टरकार्ड, रुपे कार्ड, वीसा गोल्ड डेबिट कार्ड्स , रुपे सेलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड्स के सभी प्लेटिनम वेरियंट्स डेबिट कार्ड्स की ट्रांजैक्शन लिमिट को संसोधित करने का प्रस्ताव है।
कितनी बढ़ेगी ATM से कैश निकालने की लिमिट
मास्टर कार्ड ( MasterCard) , रूपे कार्ड ( RuPay) और वीजा गोल्ड कार्ड ( Visa Gold Card) के सभी प्लेटिनम वेरिएंट ( Platinum variants) से कैश निकालने की सीमा को 50 हजार से बढ़ाकर 100000 रुपए करने की तैयारी है। वहीं रुपे सलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड से एटीएम से कैश ट्रांजैक्शन की लिमिट 50000 रुपए से बढ़ाकर 150000 रुपए करने की योजना है। प्लैटिनम कार्ड्स से दैनिक लेनदेन की सीमा को बढ़ाकर बैंक अपने ग्राहकों को तोहफा देने की तैयारी कर रहा है।
एक नजर डेबिट कार्ड के दैनिक निकासी सीमा पर
प्लैटिनम कार्ड के दो वेरिएंट, रुपे और मास्टर कार्ड से कैश निकासी की दैनिक सीमा 50 हजार है। वहीं वन टाइम निकासी की सीमा 20 हजार रुपए है। बैंक ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वो इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पीएनबी एटीएम, आईवीआर और ब्रांच जाकर एटीएम से कैश विड्रॉल की लिमिट तय करें। इसके लिए आप नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से अपने डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन लिमिट को तय कर सकते हैं।
अपने मोबाइल फोन में PNB ऐप डाउनलोड करने के बाद लॉगइन करें।
डेबिट कार्ड पर क्लिक कर Update ATM Limit ऑप्शन चुनें।
ड्रॉपडाउन में जाकर बैंक अकाउंट नंबर चुनें।
डेबिट कार्ड ऑथेंटिकेशन के लिए डेबिट कार्ड नंबर, एक्सपायरी डेट, साल और PIN भरें।
वर्तमान लिमिट को आप बदल कर आगे बढ़ें।
आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आए OTP को दर्ज करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here