Home खेल

दूसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड में टीम इंडिया को दिया गया यह खास सम्मान, हुआ भव्य स्वागत

25
0
माउंट मोनगानुई: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए शनिवार को माउंट मोनगानुई पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट टीम का पारंपरिक ‘माओरी’ स्वागत किया गया। माओरी स्वागत समारोह में भाषण, नृत्य, गायन और ‘होंगी (माओरी अभिवादन का तरीका जिसमें लोग अपनी नाक से दूसरे की नाक को दबाते हैं)’ शामिल होता हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद भारतीय टीम रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार है।
इस मैच के लिए भी हालांकि मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 टीम की अगुवाई कर रहे हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान हैं।
इस दौरे के लिए रोहित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को विश्राम दिया गया है। अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है।
टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का पहला दौरा
भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के अपने पहले दौरे पर है। विश्व कप में भारतीय टीम नॉकआउट स्टेज से बाहर हो गई थी। हालांकि टूर्नामेंट में शुरुआत उसकी बहुत ही शानदार रही थी। लीग स्टेज में टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के बाग उसे इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी मिली।
वहीं विश्व कप के बाद टीम मैनेजमेंट ने कप्तान रोहित शर्मा समेत विराट कोहली और केएल राहुल को ब्रेक दे दिया। इसके अलावा कोच राहुल द्रविड़ को भी न्यूजीलैंड दौरे पर आराम दिया गया। हालांकि टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप की यादों को भुलाकर आगे बढ़े और 2024 में होने वाले इस प्रतियोगिता के लिए खुद को तैयार करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here