Home खेल

धोनी से हो गई भूल! सीएसके से निकलते ही यह खिलाड़ी बरसा रहा है आग, विजय हजारे में जड़ दिए 4 शतक

32
0
बेंगलुरू: हाल ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए टीम से कई खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला लिया था। रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ी में तमिलनाडु के एन जगदीशन का नाम भी शामिल था। हालांकि सीएसके से अब उनका संबंध खत्म हो गया लेकिन घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में वह अपनी बल्लेबाजी से कहर ढा रहे हैं। तमिलनाडु के लिए खेलते हुए जगदीशन ने टूर्नामेंट में लगातार चौथा शतक जड़कर धमाल मचा दिया है।
जगदीशन की इस शानदार बल्लेबाजी से ही विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप सी मैच में तमिलनाडु ने हरियाणा पर 151 रन की विशाल जीत हासिल की। इस मैच में हरियाणा के कप्तान हिमांशु राणा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद तमिलनाडु ने जगदीशन के 128 रन (123 गेंद, छह चौके, छह छक्के) और साथ सलामी बल्लेबाज बी साई सुदर्शन के 67 रन (74 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 284 रन का स्कोर खड़ा किया।
इसमें जगदीशन और सुदर्शन के बीच पहले विकेट के लिये 151 रन की साझेदारी बनी। जगदीशन इस तरह कुमार संगकारा, अलविरो पीटरस और देवदत्त पडीक्कल के बाद लिस्ट ए पारियों में लगातार चौथा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। इससे पहले उन्होंने आंध्र, छत्तीसगढ़ और गोवा के खिलाफ शतक बनाए थे।
हरियाणा के गेंदबाज तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रोकने में जूझते नजर आये। सुदर्शन के बायें हाथ के स्पिनर निशांत सिद्धू की गेंद पर आउट होने से यह साझेदारी टूटी। बी अपराजित और बी इंद्रजीत जल्द ही मोहित शर्मा (43 रन देकर दो विकेट) का शिकार हो गये। अंशुल कंबोज ने जे कौशिक को आउट कर दिया।
पर जगदीशन ने ‘पावर हिटर’ शाहरूख खान (46 रन) के साथ मिलकर तेजी से 61 रन जोड़े। जवाब में हरियाणा की टीम ने दूसरे ओवर में दो रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। ओपनर बल्लेबाज सीके बिश्नोई और युवराज सिंह क्रमश: संदीप वारियर (33 रन देकर दो विकेट) और एम मोहम्मद (37 रन देकर दो विकेट) का शिकार हुए।
हरियाणा इस खराब शुरूआत से नहीं उबर सका और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाकर 28.3 ओवर में 133 रन पर सिमट गया। ऑफ स्पिनर अपराजित तमिलनाडु के लिये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि आर सोनू यादव ने दो विकेट प्राप्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here