प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जन-जन तक पहुँच रही सरकार की योजनाएँ : मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग

11
0

सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 75 और 59 में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जन-कल्याणकारी योजनाएँ जन-जन तक पहुँच रही हैं। हर वर्ग के कल्याण और खुशहाली के उद्देश्य से योजनाओं का लाभ देने के लिये सरकार स्वयं जनता के द्वार पर पहुँच रही है। मंत्री श्री सारंग ने विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत आयोजित शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों तथा आवेदन करने आये हितग्राहियों से संवाद भी किया।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भ्रष्टाचार पर लगाया अंकुश

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पारदर्शी सरकार ने भ्रष्टाचार पर अकुंश लगाया और शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाया।

मंत्री श्री सारंग ने क्षेत्र की जनता से कहा कि योजनाओं का लाभ लेने के लिये पात्र हितग्राही संकल्प यात्रा के शिविरों में पहुँचकर जरूर आवेदन दें और योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।

अमृत काल में विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित हो रहा भारत

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। आजादी के अमृत काल में भारत विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि चहुँओर विकास के साथ प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाने के लिए संचालित योजनाओं का पारदर्शी क्रियान्वन हो रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा इस उद्देश्य को पूरा करने में सहायक होगी।

मंत्री श्री सारंग ने हितग्राहियों से किया संवाद

नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 75 करोंद चौराहे एवं वार्ड 59 शाखा ग्राउंड अन्ना नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुँची। यहाँ लगाये गये शिविर में केंद्र एवं राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं के स्टॉल लगाये गये थे। मंत्री श्री सारंग ने शिविर में आवेदन करने आये पात्र हितग्राहियों से संवाद कर उनका अनुभव भी जाना। शिविर में पी.एम स्वनीधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत, पीएम विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टार्ट-अप योजना, आयुष्मान भारत योजना, सौभाग्य योजना, उजाला योजना समेत विभिन्न योजनाओं के लिये रहवासियों ने आवेदन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here