मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना से युवाओं को मिलेगा रोजगार : मंत्री श्री सखलेचा

86
0

मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना में युवाओं को स्किल डेवलपमेंट का प्रशिक्षण दिला कर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना से सरकार बेरोजगारी को समाप्त करने का प्रयास कर रही है। एमएसएमई मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा बुधवार को नीमच में जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री श्री सखलेचा ने जिले के 925 युवाओं को विभिन्न योजनाओं में 12 करोड़ 16 लाख 90 हजार रूपये के हितलाभ भी वितरित किए। उन्होने सिंगल क्लिक से 16 एमएसएमई इकाइयों को 3 करोड़ 72 लाख रूपये अनुदान राशि का अंतरण भी किया।

नीमच जिले में 216 नये उद्योग स्थापित, 10 हजार रोजगार सृजित

एमएसएमई मंत्री श्री सखलेचा ने जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में कहा कि नीमच जिले में गत एक वर्ष में 216 नये छोटे एवं बड़े उद्योग प्रारंभ हुए हैं। इन उद्योगों से 10 हजार युवाओं के लिए रोजगार का सृजन हुआ है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी उद्योग, सीखो-कमाओ योजना में अपनी जरूरत के लिए युवाओं को चयनित कर प्रशिक्षण प्रदान करें। योजना में जिले में लगभग 3 हजार युवाओं का स्किल डेवलपमेंट होगा। प्रशिक्षण अवधि में राज्य सरकार द्वारा युवाओं को 8 हजार से 10 हजार रूपये तक की राशि प्रतिमाह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रतिष्ठित आईटी कंपनियाँ भी मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना में युवाओं को प्रशिक्षित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here