रणजी मैच खेलेंगे श्रेयस अय्यर मुंबई ने स्क्वॉड में शामिल किया, मुकाबला 12 से

12
0

टीम इंडिया के युवा बैटर श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी मैच खेलते नजर आएंगे। मुंबई ने उन्हें अपने स्क्वॉड में शामिल किया। टीम 12 जनवरी से आंध्र प्रदेश के खिलाफ एलिट ग्रुप में अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी।

श्रेयस को अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 स्क्वॉड से बाहर रखा गया है। टी-20 सीरीज 11 जनवरी से शुरू होकर 17 जनवरी तक चलेगी।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेल सकते हैं
मुंबई को 12 जनवरी से आंध्र प्रदेश के खिलाफ सेकेंड राउंड का मैच खेलना है। मुकाबला मुंबई के ही वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रेयस को भारत की टी-20 टीम में जगह नहीं मिली लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में वापसी कर सकते हैं। साउथ अफ्रीका में पिछले दौरे पर 4 पारियों में वह 31, 6, 0 और 4 रन के स्कोर ही बना सके थे। ऐसे में रणजी मुकाबला खेलना उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

वर्ल्ड कप में लगाए थे 2 शतक
श्रेयस पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंजर्ड हो गए थे। इंजरी के कारण वह IPL, WTC का फाइनल और वेस्टइंडीज में सीरीज नहीं खेल सके थे। इंजरी के बाद उन्होंने एशिया कप से वापसी की लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। टूर्नामेंट में श्रेयस ने नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए 2 शतक लगाए और 500 से ज्यादा रन भी बनाए।

2018-19 में खेला था आखिरी रणजी मैच
29 साल के श्रेयस अय्यर मुंबई से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने 2018-19 के सीजन में टीम के लिए आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच खेला था। श्रेयस के आने से मुंबई मजबूत होगी, क्योंकि टीम में शिवम दुबे और सरफराज खान नहीं रहेंगे।

सरफराज इंडिया-ए स्क्वॉड का हिस्सा हैं और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच खेलेंगे। मुकाबला 12-13 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं दुबे अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी-20 टीम का हिस्सा हैं।

पृथ्वी शॉ इंजर्ड, रहाणे करेंगे कप्तानी
ओपनर पृथ्वी शॉ पिछले साल अगस्त में इंजर्ड होने के बाद कॉम्पिटिटिव क्रिकेट से दूर से हैं। वह घुटने की चोट से उबर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे दूसरे मैच में मुंबई की कप्तानी करते नजर आएंगे, वह बिहार के खिलाफ पहले मैच में गर्दन में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे।

रहाणे की जगह लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर शम्स मुलानी ने कमान संभाली थी। टीम ने बिहार को पारी और 51 रन से हराया था।

मुंबई का स्क्वॉड: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, सिल्वेस्टर डिसूजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here