विधानसभा चुनाव के नतीजों के 2 दिन बाद कांग्रेस की हुई बैठक, कहा- हमें ईवीएम ने हराया

36
0

विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ही भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इस बार भाजपा लोकसभा में मप्र की सभी 29 सीटें जीतने का रोडमैप बना रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं।

मंगलवार को मीडिया से उन्होंने कहा कि वे दिल्ली नहीं जाएंगे, बल्कि छिंदवाड़ा जाकर इस बार 29 कमल के फूलों (लोकसभा की पूरी 29 सीटें जीतना) की माला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में पहनाएंगे। अभी उसके पास छिंदवाड़ा को छोड़कर 28 सीटें हैं। विस में भी छिंदवाड़ा की सातों सीटें भाजपा हारी है।

उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पीसीसी में 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़े प्रत्याशियों की बैठक बुलाई। इसमें दिग्विजय समेत कई प्रत्याशियों ने कहा कि ईवीएम की वजह से हार हुई। हम 25 से 26 हजार वोटों से जीतने वाले थे, लेकिन ईवीएम सेट होने से जितने वोटों से चुनाव जीतना था, उतने से हार गए।

कमलनाथ ने कहा कि ईवीएम को लेकर मुझे भी शिकायतें मिली हैं, लेकिन यह राष्ट्रीय विषय है। जापान और अमेरिका जैसे देश जहां ईवीएम की टेक्नोलॉजी विकसित हुई है, वे भी इसका उपयोग नहीं करते। बैलेट पेपर से ही चुनाव करा रहे हैं। ईवीएम को लेकर एक टेक्निकल कमेटी गठित की गई थी। इस बारे में सारी पार्टियों से राय लेना होगी। ईवीएम से टेम्परिंग के प्रमाण जुटाने होंगे।

सीएम पद का दावेदार न तो पहले कभी रहा, न आज हूं : शिवराज

मुख्यमंत्री पद की रेस के बीच मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा- ‘मैं सीएम का दावेदार न तो पहले कभी रहा और न ही आज हूं। मैंने एक कार्यकर्ता के नाते सदैव भाजपा की सेवा की है। पार्टी जो भी काम देगी, उसे समर्पित भाव के साथ पूरी ताकत, ईमानदारी और प्रामाणिकता से करूंगा।’ शिवराज सिंह ने दोपहर बाद करीब दो बजे इस बयान का वीडियो जारी किया। बाद में एक बयान में उन्होंने कहा कि आगामी 10 दिसंबर को फिर महिलाओं के खाते में 1250 रुपए दिए जाएंगे। इसे 3000 तक ले जाएंगे।

दिल्ली में बैठकों का दौर, सीएम का नाम जल्द…

नतीजों के बाद नरेंद्र सिंह तोमर, सिंधिया, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दिल्ली पहुंच गए। इधर, मंगलवार रात दिल्ली में मोदी, अमित शाह और जेपी नड्‌डा के बीच बैठक हुई। माना जा रहा है िह जल्द सीएम का नाम तय होगा।

एआईसीसी की मीटिंग के लिए कमलनाथ दिल्ली गए…

कमलनाथ ने कहा कि एग्जिट पोल तो सिर्फ माहौल बनाने के लिए था। जिसे परिणाम पता होगा, उसने एग्जिट पोल बनवाया होगा। दिल्ली जा रहा हूं, वहां एआईसीसी ने दो महत्वपूर्ण बैठकें बुलाई हैं। 3 दिन बाद प्रदेश का दौरा करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here