वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल सकते हैं वॉर्नर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 उनके करियर का आखिरी ICC टूर्नामेंट

14
0

डेविड वॉर्नर फरवरी में ILT20 में खेलने के बजाए वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में खेल सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, वॉर्नर का वेस्टइंडीज सीरीज के लिए चुना जाना तय है और उनके खेलने की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा, वे न्यूजीलैंड में खेली जाने वाले टी-20 सीरीज का भी हिस्सा होंगे। ऑस्ट्रेलिया 9 से 13 फरवरी के बीच वेस्टइंडीज के साथ तीन टी-20 मैच खेलेगा।

बेली ने पुष्टि की कि CA (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल टीम में चुने जाने पर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे और उन्हें उसी समय किसी और लीगों में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) नहीं दी जाएगी। वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 2023-24 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं।

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज वॉर्नर के घरेलू मैदान पर आखिरी इंटरनेशनल मैच होंगे। वॉर्नर ने पहले ही कन्फर्म कर दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 उनके करियर का आखिरी ICC टूर्नामेंट होगा।

ILT20 और वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज एक ही समय पर
वॉर्नर जो टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके हैं ILT20 में खेलने की योजना बना रहे हैं। वॉर्नर का ILT20 में दुबई कैपिटल्स के साथ करार है और वो इस टीम के कप्तान भी हैं। यह टूर्नामेंट 20 जनवरी से 18 फरवरी तक चलेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच 9 फरवरी को शुरू होंगे और 13 फरवरी को खत्म होंगे। लेकिन, ILT20 और वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज एक ही समय पर हो रहे हैं, तो ऐसे में बेली ने वॉर्नर की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के 6 मैच बाकी
टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 2021 की विजेता ऑस्ट्रेलिया को 6 टी-20 मैच खेलने हैं। टीम विंडीज के खिलाफ 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच 3 मैच की सीरीज खेलेगी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें 21 फरवरी से 25 फरवरी के बीच तीन मैच की सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के साथ
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसके ग्रुप स्टेज के सभी मैच अमेरिका में खेले जाएंगे। ग्रुप बी में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान शामिल हैं, उनके मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे।

ग्रुप सी में वेस्टइंडीज का मुकाबला न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा से होगा। आखिरी और चौथे ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका का मुकाबला श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और नेपाल से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here