Home विंध्य की खबरे

सतना में भैंस चोरी का खुलासा:लग्जरी कार में घूम कर रेकी करते थे और रात में चुरा ले जाते थे भैंस, गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

52
0

सतना पुलिस ने लग्जरी कार में घूम कर भैंस चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कार और नगदी जब्त की गई है।

सिविल लाइन पुलिस ने शहरी क्षेत्र और गांवों से भैंस चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन कालिंजर यूपी के रहने वाले हैं जबकि एक सदस्य सतना शहर का ही निवासी है।

पकड़े गए आरोपियों में अमित उर्फ आशु सिंह पिता राजबहादुर सिंह 32 वर्ष,शुभम सिंह पिता दिनेश सिंह 22 वर्ष,शेर सिंह उर्फ शेरू पिता छोटेलाल सिंह 35 वर्ष तीनों निवासी गुढ़ा कला कालिंजर यूपी और सलमान उर्फ बबलू पिता मुख्तार खान 27 वर्ष निवासी गढ़िया टोला सतना शामिल हैं। इनके कब्जे से कार नंबर MP19CA 7292 व 16 हजार 1 सौ रुपए की नकदी भी जब्त की गई है।

टीआई सिविल लाइन अर्चना द्विवेदी ने बताया कि आरोपी दिन भर अपनी कार में घूमते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में रेकी करते थे। इस दौरान वे अपनी कार की नंबर प्लेट भी बदल लिया करते थे और उसमे फर्जी नंबर की प्लेट लगा लिया करते थे। रात में जा कर भैंस चुरा लेते थे।

चुराई गई भैंस ये यूपी ले जाते थे जहां उसकी बिक्री कर देते थे। चोरी की भैंस बेचने पर मिलने वाले पैसों में से कुछ रकम ये नगद लेते थे जबकि कुछ पैसों को अपने बैंक खातों में जमा कराते थे ताकि किसी को नगदी मांगने पर चोरी का संदेह न हो।

इस भैंस चोर गिरोह ने सतना शहर के संत नगर,बगहा,विराट नगर,भूमकहर समेत कठवरिया आदि गांवों से भी भैंसें चुराई थी। गत 10 नवम्बर को दर्ज हुई भैंस चोरी की एक शिकायत पर पुलिस ने तफ्तीश करते हुए जब साइबर सेल की मदद से सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो कुछ अहम सुराग हाथ लगे। उन्हीं के जरिए पुलिस इस गिरोह तक पहुंची।

टीआई ने बताया कि आरोपियों के बैंक खातों की डिटेल पता कर उनके बैंक खाते भी सीज करा दिए गए हैं। शनिवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here