स्पाइसजेट की फ्लाइट में यात्री को पड़ा दिल दौरा, कराची एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

34
0

इस्लामाबाद: स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को आपात स्थिति आने पर मंगलवार रात को कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। स्पाइसजेट के विमान ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद क्रू ने कराची एयरपोर्ट के कर्मचारियों से संपर्क साधा। एयरपोर्ट से इजाजत मिलने के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। लैंडिग के बाद डॉक्टरों की टीम ने यात्री का इलाज किया। इसके बाद फ्लाइट ने दुबई के लिए उड़ान भरी।

मंगलवार रात नई दिल्ली में एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट बोइंग 737 विमान की फ्लाइट एसजी -15 (अहमदाबाद-दुबई) को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से कराची की ओर मोड़ दिया गया था। जिसकी कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिग कराई गई। फ्लाइट की मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे यहां आपातकालीन लैंडिंग कराई गई, जिसके बाद एक यात्री को चिकित्सा सहायता दी गई।

यात्री को पड़ा था दिल का दौरा
नागरिक उड्डयन प्राधिकरण की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 27 साल के यात्री धारवाल दरमेश का शुगर लेवल गिर गया था और दिल की धड़कन बढ़ रही थी। उसको दिल का दौरा पड़ने जैसे लक्षण थे। ऐसे में उसको इलाज की जरूरत थी। सहायता की आवश्यकता पड़ी। इमरजैंसी लैंडिग के बाद यात्री को दवाई दी गई। यात्री की तबीयत ठीक हो जाने और विमान में ईंधन भरे जाने के बाद फ्लाइट दुबई के लिए रवाना हो गई।
करीब दो हफ्ते पहले, 4 नवंबर को भी इसी तरह का मामला सामने आया था, जब मेडिकल इमरजेंसी के बाद इंडिगो एयरलांइस की एक फ्लाइट को कराची में लैंड कराना पड़ा था। सऊदी अरब से हैदराबाद आ रही इस फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद पायलट ने तुरंत ही कराची में फ्लाइट की इमरजेंसी लेंडिग कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here