रायगढ़ मेडिकल कॉलेज की सुविधाओं को बढ़ाने सीएम से मांग

78
0

रायगढ़ ।  चिरायु जीवन प्रदान करने के लिए स्वास्थ सुविधाओं में वृद्धि का प्रयास होने से जनता को लाभ प्राप्त होता है। जिसके लिए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार सदैव प्रयासरत है। इसी तहत छत्तीसगढ़ प्रदेश के निर्माण के प्रणेता डॉ.खूबचंद बघेल की स्मृति में आरंभ हुई स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ प्रदेश के अंतिम छोर के निवासियों को मिल रहा है।

रायगढ़ स्थित मेडिकल कॉलेज में भी सुविधाओं में इजाफा नितांत आवश्यक है। कांग्रेस नेता अनिल अग्रवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 6 बिंदु का पत्र प्रेषित करके मांग की है, जिसमें प्रमुख रुप से एमबीबीएस की 60सीटों से बढ़ाकर 100सीट करवाने के लिए, जिसमें पीजी की सीटों की वृद्धि के लिए मेडिकल कॉलेज में संपूर्ण रूप से सभी पदों की पदस्थापना किए जाने से पीजी की सीटों में वृद्धि होने की परिस्थिति बनेगी।

मेडिकल कॉलेज के प्रांगण में न्यूनतम दर की दवाई दुकान प्रारंभ करवाया जाए, इस प्रांगण में मरीजों के परिवारजनों को छाँव और बैठने के लिए स्थल निर्धारित करवाकर शेड या भवन का निर्माण करवाया जाना चाहिए।

इसके आस-पास की साफ-सफाई निरंतर हो, इस परिसर में इंडियन कॉफी हाउस या रेस्टोरेंट् की त्वरित स्थापना करवाई जाए, मेडिकल कॉलेज के आसपास की शासकीय भूमि में दुकानें बनाई जाएं जिससे मरीजों तथा उनके परिवार जनों के रोजमर्रा की वस्तुएं तुरंत मिल सके और चूंकि यह मेडिकल कॉलेज शहर के बाहर और यहां पर्याप्त बसाहट नहीं है, इसलिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करवाई जाए। जिसमें मरीज और उसके परिवारजनों को सुरक्षा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here