Home देश

हरिद्वार से आस्था की डुबकी लगा लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 10 की दर्दनाक मौत, 7 घायल

23
0

पीलीभीत । उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में गुरुवार सुबह हुए आस्था पर काल भारी पड़ गया गया यहां हरिद्वार से गंगा में डुबकी लगाकर लौट रहे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हो गए। हादसा थाना गजरौला के पूरनपुर हाईवे पर हुआ, जब तेज रफ़्तार पिकअप गाडी पेड़ से टकरा गई। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आने की वजह से यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, जबकि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है।

सड़क हादसे की सूचना मिलने के बाद डीएम एसपी और अन्य प्रशासनिक अमले के साथ जिला अस्पताल पहुंचे।
घटना गजरौला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मालामुड़ की है, जहां हरिद्वार से स्नान कर वापस लौट रहे 17 श्रद्धालुओं से भरी एक पिकअप अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई।

हादसे के दौरान 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान दो अन्य लोगों ने भी दम तोड़ दिया। वहीं सात लोगों की हालत गंभीर है। जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद 2 लोगों को इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे और पुलिस अधीक्षक दिनेश पी भारी पुलिस फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। प्रशासनिक अमला मृतकों के परिवारजनों को सांत्वना देने में जुटा है। उधर हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here