Home देश

कांग्रेस की रैली में PM मोदी को गाली | मर्यादा तार तार भाजपा ने कराई एफआईआर

845
0
Abuse PM Modi in Congress rally; BJP has lodged FIR

मझगवां में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने पीएम मोदी को दी गाली,कांग्रेस के जिला सचिव समेत 11 के खिलाफ मुकदमा

सतना। महंगाई के को लेकर हमलावर बनने की कोशिश में लगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उत्साह महंगा पड़ गया है। जोश में होश खो बैठे कांग्रेसियों ने राजनैतिक मर्यादा को भी तार तार करते हुए सरेआम देश के प्रधानमन्त्री को ही गालियां दे डाली। इस मामले में भाजपा के सख्त ऐतराज के बाद कांग्रेस के जिला सचिव समेत 11 लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तलाश शुरू कर दी।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस जगह जगह प्रदर्शन कर रही है। ऐसा ही एक प्रदर्शन जिले के मझगवां ब्लॉक मुख्यालय में भी स्थानीय कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिला सचिव नवनीत गुप्ता के नेतृत्व में भी आयोजित किया गया था। कांग्रेसी महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करते मझगवां कस्बे की सड़कों पर घूम रहे थे। माइक पर कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगा रहे कांग्रेसी प्रदर्शन रैली में कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गए। उत्साह सिर चढ़ा तो जोश में होश खो गए और जुबान इस कदर बेकाबू हुई कि कांग्रेसी भाषाई मर्यादा भी भूल गए।

Abuse PM Modi in Congress rally; BJP has lodged FIR

नारेबाजी के बीच प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी को माइक पर ही गाली देना शुरू कर दिया। मझगवां के कांग्रेसियों की यह हरकत देख – सुन कर हर कोई हैरान रह गया। उद्दंडता की पराकाष्ठा का यह नजारा किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और कुछ ही देर में देश के प्रधानमंत्री को इस तरह सरेआम गाली दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

भाजपा ने कहा -विरोध का अधिकार है गाली देने का नहीं

मझगवां में कांग्रेस की रैली में सरेआम देश के प्रधानमंत्री को गाली देकर लोकतन्त्र और संवैधानिक व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने का मामला भाजपाइयों के संज्ञान में आया तो सियासत गरमा गई। भाजपा ने इस हरकत को शर्मनाक बताते हुए कड़ी आपत्ति जताई। स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी एवं सांसद गणेश सिंह को घटनाक्रम से अवगत कराया। सांसद सिंह शाम को मझगवां भी पहुंचे और उन्होंने कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर जानकारी ली। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेसी मर्यादा भी भूल चुके हैं। यह हरकत अक्षम्य है। कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को क्या शिक्षा दी है इसका भी अंदाजा इस शर्मनाक हरकत से लगाया जा सकता है। विरोध का अधिकार है लेकिन देश के पीएम के लिए इस तरह के अपमानजनक शब्दो का इस्तेमाल करना मर्यादा के खिलाफ है। उधर कांग्रेस भी बैकफुट पर आई और उसके कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर सफाई देते हुए यह बताने की कोशिश शुरू कर दी कि वे रैली में शामिल नही थे। इस सब के बीच देर शाम भाजपा नेता राजकुमार जायसवाल ने मझगवां थाना में लिखित शिकायत दर्ज करा दी।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

स्थानीय भाजपा नेता राजकुमार जायसवाल की रिपोर्ट पर मझगवां थाना पुलिस ने 11 लोगो के खिलाफ आईपीसी की धारा 294,153,505 एवं 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जिन्हें आरोपी बनाया गया है उनमें नवनीत गुप्ता,रिशू गुप्ता,हरिओम गुप्ता, राहुल सौदागर,साहिल कुरैशी,अभिषेक गुप्ता,संदीप गुप्ता,मंटू जायसवाल,शीलू गुप्ता ,मकसूदन गुप्ता एवं आशु केशरवानी शामिल हैं। बताया जाता है कि नवनीत गुप्ता जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण का जिला सचिव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here