Home खेल

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका:तस्कीन अहमद पहले मुकाबले से बाहर

50
0

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को झटका लगा है। 4 दिसंबर को मीरपुर में पहला वनडे मैच खेला जाना है। उससे पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद पीठ की चोट के कारण मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। वे सीरीज के अन्य दो मुकाबले के लिए टीम में बने रहेंगे या नहीं इस पर फैसला नहीं लिया गया है। शोरिफुल इस्लाम को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया है। बांग्लादेश की सेलेक्शन कमेटी के चीफ मिनहाजुल ने तस्कीन के बाहर होने की पुष्टि की है।

तमीम इकबाल भी चोटिल
मिलहाजुल ने वेबसाइट को बताया कि अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी 30 नवंबर को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। उन्हें कमर में चोट लगी है। उनकी सिटी स्कैन रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उनकी मेडिकल टीम चोट पर नजर बनाए हुए है। मेडिकल टीम की रिपोर्ट के बाद ही भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में उनके खेलने को लेकर फैसला किया जाएगा।

भारत को बांग्लादेश दौरे पर खेलने वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज
भारत को बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। पहला वनडे 4 दिसंबर को मीरपुर में खेला जाना है। जबकि आखिरी वनडे मैच 10 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 14 दिसंबर से ढाका में शुरू होगा।

बांग्लादेश में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।

बांग्लादेश की वनडे टीम
तमीम इकबाल (कप्तान), यासिर अली, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, अफीफ हुसैन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, लिटन दास, अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, नुरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादोट हुसैन, नासुम अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here