Home व्यापार

बैंक कर्मचारियों के संगठन ने दी 27 जून को हड़ताल की चेतावनी

29
0

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों के संगठन ने 27 जून को हड़ताल की चेतावनी दी है। नौ बैंक यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने अगर उनकी मांग नहीं मानी तो कर्मचारी एक दिन बैंक का कामकाज बंद रखेंगे। ऐसे में कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे।

यूएफबीयू ने जारी एक बयान में कहा कि लंबे समय से वह बैंकों में 5 दिन का सप्ताह लागू करने की मांग कर रही है। यूनियन का कहना है कि बैंकों में हफ्ते में सिर्फ पांच दिन कामकाज होना चाहिए, क्योंकि निजी क्षेत्र की अधिकांश बड़ी कंपनियों में यह नियम लागू है। ऐसे में 5 दिन कामकाज और पेंशन संबंधी उनकी लंबित मांगे सरकार ने नहीं मानीं तो सरकारी बैंकों के कर्मचारी 27 जून को हड़ताल पर रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि यूएफबीयू देश के 9 बैंक यूनियनों का एक संयुक्त संगठन है। इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआईबीओसी), अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) ने भी इस प्रस्तावित हड़ताल में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में अगर 27 जून को सरकारी बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं, तो लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। क्योंकि 25 को महीने का चौथा शनिवार है, जबकि 26 को रविवार की वजह से बैंकों में अवकाश रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here