बुमराह आईपीएल में अपने प्रदर्शन से खुश

248
0

नवी मुंबई । मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि आईपीएल के इस 15 वें सत्र में वह अब तक अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट हैं। साथ ही कहा कि बाहर कौन क्या कह रहा है , इसपर वह ध्यान नहीं देते हैं। वहीं टीम के खराब प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि हम टूर्नामेंट की अपनी ओर से पूरी तैयारी करते हैं पर अंत में परिणाम हमारे हाथ में नहीं है।

बुमराह ने कहा, ‘अगर आप खेल को समझते हैं तो आपको पता होता है कि क्या हो रहा है। आप किस तरह के हालात में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं टूर्नामेंट में अपनी लय से खुश हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि बाहर बहुत शोर हो रहा है पर मुझे उससे असर नहीं पड़ता। मैं दूसरों की सोच के हिसाब से अपने प्रदर्शन का आंकलन नहीं करता या यह नहीं सोचता कि विशेषज्ञ या लोग क्या कह रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि टीम के लिए योगदान उनके लिए सबसे अहम है।

उन्होंने कहा, ‘मैं प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं और यह देखता हूं कि टीम के लिये योगदान कैसे दे सकता हूं। कई बार एक अच्छा ओवर डालने से भी टीम की सहायता हो जाती है। मैं इसी तरह से खेलता हूं और आगे भी खेलता रहूंगा।’ इस गेंदबाज ने माना कि टीम इस टूर्नामेंट में जिस स्तर का प्रदर्शन करना चाहिये था वैसा अब तक नहीं कर पायी है।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम में अधिकतर युवा और नये खिलाड़ी हैं। इसी कारण हम कुछ करीबी मुकाबलों में जीत के करीब आकर भी उसे हासिल नहीं कर पाये। हमारे ये खिलाड़ी अभ्यास से ही बेहतर होंगे और आने वाले मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here