Home देश

केवी थॉमस को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला फिर की सीएम विजयन की तारीफ

36
0

नई दिल्ली । कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री के वी थॉमस को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में गुरुवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। थॉमस ने कोच्चि में उपचुनाव के संबंध में आयोजित एक बैठक में माकपा नेता एवं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ मंच साझा किया जिसके कुछ घंटों के बाद कांग्रेस ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है। उनके खिलाफ इस कार्रवाई का जानकारी केरल कांग्रेस के प्रमुख के सुधाकण ने दी है।

सुधाकरण ने कहा कि थॉमस को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की सहमति से पार्टी से निष्कासित किया गया है। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि उन्होंने इस संबंध में घोषणा राजस्थान के उदयपुर में की जहां कांग्रेस का तीन दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

गुरुवार को वाम दल के कार्यक्रम में थॉमस ने कहा कि वह विकास के पक्ष में हैं। इस दौरान उन्होंने सीएम विजयन की जमकर तारीफ की। थ्रिक्काकारा में 31 मई को उपचुनाव होने हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि विजयन केरल में विकास लेकर आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने पार्टी (कांग्रेस) में कहा है कि हमें के-रेल का समर्थन करना चाहिए। परियोजना का विरोध केवल इसलिए नहीं होना चाहिए, क्योंकि विजयन ने इसका प्रस्ताव दिया है।’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा, ‘मैं हमेशा विकास के साथ रहा हूं।

मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि मैं विकास के नेता विजयन के साथ हूं। हाल ही के सालों में यह साबित हुआ है कि विजयन जैसे ताकतवर नेता सभी बाधाओं को पारकर आगे जा सकते हैं।’ वहीं, सुधाकरण का कहना है कि थॉमस के पार्टी के बाहर जाने से थ्रिक्काकारा में कांग्रेस की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘हमने क्षेत्र का सर्वे कराया है, जिसमें पता चला है कि कांग्रेस उनके खिलाफ हुई कार्रवाई के चलते कोई वोट नहीं  गंवाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here