Home देश

डांस करते कांवड़िए का हाथ हाईटेंशन लाइन से टकराया

45
0

इंदौर जिले के महू में सोमवार को कांवड़ यात्रा के दौरान करंट लगने से एक कांवड़िए की मौत हो गई, जबकि तीन जख्मी हो गए। DJ की धुन पर डांस कर रहे एक कांवड़िए का हाथ 11 हजार किलोवॉट की बिजली की लाइन से टच हो गया था जिससे वाहन में करंट फैल गया। करंट लगने से कुछ कांवड़िए वाहन की छत पर ही गिर गए। घटना सिमरोल थाना क्षेत्र की है।

सिमरोल टीआई आरएस भदौरिया ने बताया कि हादसा दोपहर करीब 1 बजे हुआ। उस समय कांवड़िए आपस में डांस कॉम्पिटिशन कर रहे थे। करंट लगते ही युवक गिरने लगे। एक युवक रौनक की मौके पर ही मौत हो गई। शिव, लोकेश और अतुल झुलस गए। शिव को इंदौर के एमवाय अस्पताल रेफर किया गया। लोकेश और अतुल का इलाज महू में हो रहा है। इधर, एसपी (ग्रामीण) भगवत सिंह विर्दे ने बताया कि गंभीर घायल युवकों का इलाज चल रहा है। वहीं डीजे संचालकों के विरुद्ध लापरवाही का मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा। 

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा- अचानक बच्चे गिरने लगे
यहां पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी राकेश शिवराम ने बताया कि कांवड़ यात्रा में 2 डीजे पास-पास में खड़े होकर तेज आवाज में गाने बजा रहे थे। सभी लोग मस्ती में झूम रहे थे। अचानक थोड़ी देर बाद डीजे पर चढ़े बच्चे गिरने लगे। कोई कुछ समझ पाता, उसके पहले ही इनको करंट लग गया था। सभी लोग घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे। वहीं दोनों डीजे वाले भी गाड़ियां ले भागे।

यह गंभीर घायल

  • – लोकेश(21) पिता रामनारायण कोहली, निवासी करौंदिया।
  • – अतुल (24) पिता मूलचंद कोहली, निवासी करौंदिया।
  • – शिवा (20) , निवासी बगोदा।

ओंकारेश्वर से जल लेकर आ रहे थे वापस
सिमरोल के ग्राम मेंमदी में हुए हादसे के पहले सभी कांवड़ यात्री तालाब के पास 1 दिन पहले रविवार रात को विश्राम करने के लिए रुके थे। यह कांवड़ यात्रा ओंकारेश्वर से जल लेकर सिमरोल क्षेत्र के ग्राम बगोदा जा रही थी। कांवड़ का यह चौथा वर्ष था। कांवड़ यात्रियों से शुल्क भी लिया जाता है।

 

पश्चिम बंगाल में भी पिछले हफ्ते हुआ था ऐसा ही हादसा
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पिछले सोमवार को पिकअप में करंट आ जाने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई थी, जबकि 16 बुरी तरह झुलस गए थे। हादसा मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धारला ब्रिज पर हुआ था। 27 कांवड़िए पिकअप पर बैठकर जलपेश के शिव मंदिर में जल चढ़ाने जा रहे थे। पिकअप के पीछे ही DJ बज रहा था। जनरेटर के वायर में शॉर्ट सर्किट होने से पिकअप में करंट पहुंच गया। इसकी चपेट में कांवड़िए आ गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here