Home छत्तीसगढ़

दुबारा लॉकडाउन लगने के बीच दुर्ग जिला हुआ आज से टोटल अनलॉक

20
0

भिलाई । दुर्ग जिला आज से टोटल अनलॉक हो गया है। अब रात 8 बजे के बाद भी दुकानें खुली रहेंगी। कोरोना के बढते केस को देखते हुए जहां और कड़ाई होना था और सार्वजनिक स्थानों वाले संस्थानों तथा भीड़ भाड़ वालें जगहों पर और कड़ाई होना था लेकिन यहां ठीक उसके विपरीत टोटल अननॉक हो होगा जो संदेह के दायरे में हैं। कलेक्टर द्वारा आज किये गये आनलॉक को लेकर जगह जगह पान ठेला और चौक चौराहों पर ये चर्चा होने लगी है कि इस आनलॉक के पीछे बड़े बड़े व्यापारियों का हाथ है लोगों में यहां तक चर्चा है कि दो दिन जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा बड़े  बड़े होटलों में छापा मारा गया जहां रात्रि 10 बजे के बाद भी बार और रेस्टारेंट खुले मिले थे इस आधार पर कार्यवाही की गई और रात्रि 10 बजे के बाद बार एवं रेस्टारेंटों को नही खोलने का फरमान दिया गया था लेकिन ठीक एक दिन बाद दूसरे दिन  जिला प्रशासन द्वारा अनलॉक कर दिया गया हेै, जो जगह जगह   चौक चौराहों पर चर्चा का विषय बन गया है।

ज्ञातव्य हो कि इससे पहले भी जब लॉकडाउन और लॉकडान में छूट दिये जाने से पहले आम जनमानस व जनप्रतिनिधियों को छोड़ प्रशासन केवल व्यापारियों से ही चर्चा करती रही  है।

कोविड के नियमों का पालन कराने वाले दिेखे नाराज

जिला प्रशासन के आदेश पर जहां कोरोना के संक्रमण से बचाव के ेलिए निगम प्रशासन सहित अन्य लोग जो मास्क नही पहनने सहित अन्य प्रकार के कड़ाई से पालन कराने और पालन नही करने वालों से ताबडतोड़ जुर्माना वसूलने वाले आज अनलॉक की सूचना मिलने पर नाराज दिखे। नाम नही छापने की शर्त पर बताये कि हम लोग जहां मास्क नही पहहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करा कर तथा दुकाने समय से अधिक देर तक नही खोलने की हिदायत देकर कोरोना के बढते संक्रमण के रोकने का कार्य कर रहे थे, वहीं  जिला प्रशासन द्वारा आज अनलॉक करे दिये जाने से हम लोगों के मेहनत पर भी पानी फिरने जैसा हो रहा है। कोरोना केस कुछ कम होने पर अनलॉक  किये जाता तो अधिक अच्छा होता।

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेेन्द्र भूरे ने आज सुबह ही अनलॉक के संबंध में आदेश जारी किया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी गाइड लाइन के तहत अभी तक रात 8 बजे तक दुकानों को खोले जाने की अनुमति थी। इसे अब टोटल अनलॉक कर दिया गया है। लिहाजा रात 8 बजे के बाद पहले की तरह सभी दुकानें खुली रहेगी। वहीं चौपाटी खोलने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। ग्रंथालय का संचालन बैठक क्षमता 50 प्रतिशत की सीमा के साथ खोला जा सकेगा। इसमें वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here