Home विंध्य की खबरे

बीएड परीक्षा में फ्लाइंग स्क्वॉड की कार्रवाई:नकल करते 9 परीक्षार्थियों को पकड़ा

81
0

शिक्षक बन कर विद्यार्थियों को सही राह पर चलने की शिक्षा देने के सपने संजोने वाले परीक्षार्थी खुद नकलची बन गए और पकड़े गए। फ्लाइंग स्क्वॉड ने उन्हें नकल करते पकड़ा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय रीवा द्वारा संचालित बीएड की परीक्षा में शुक्रवार को 9 नकलची पकड़े गए। विश्वविद्यालय की उड़नदस्ता टीम ने सतना के अलग अलग परीक्षा केंद्रों में दबिश दे कर 9 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा।

इन दिनों अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं समय सारणी के अनुसार संचालित हो रही हैं। इसमें नकल को रोकने के लिए और परीक्षाओं को अनुशासित ढंग से चलाने के लिए सतना जिले की उड़नदस्ता टीम का गठन विश्वविद्यालय ने किया है। उड़नदस्ता दल में संयोजक डॉ अजय सिंह प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय उचेहरा, डॉ पी एल वर्मा प्राध्यापक शासकीय महाविद्यालय मैहर एवं डॉ एस सी राय शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना शामिल हैं।

उड़नदस्ता टीम ने बी एड की परीक्षा के दौरान शुक्रवार को जिले भर में 9 नकलची पकड़े। अब तक यह स्क्वॉड 50 नकल प्रकरण दर्ज कर चुका है। बता दें कि शिक्षक बनने की पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए बीएड की डिग्री आवश्यक होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here