Home विदेश

दो विदेशी लड़कियों से PAK में जबरन निकाह, फिर टॉर्चर कर मर्डर, ऐसे खुली पोल

51
0

पाकिस्तान से कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जब वहां धर्म के नाम पर महिलाओं के साथ ज्यादती की जाती है। इतना ही नहीं काई बार तो बाहर से पाकिस्तान पहुंची लड़कियों के साथ बर्बरता के मामले सामने आ जाते हैं। इसी कड़ी में हाल ही में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है जब स्पेन मूल की दो लड़कियों के साथ पाकिस्तान में अन्याय हुआ। वहां लड़कियों के साथ ना सिर्फ जबरदस्ती निकाह किया गया बल्कि उनकी हत्या भी कर दी गई।

दरअसल, यह घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित एक जगह की है। स्थानीय स्रोतों के हवाले से दैनिक भास्कर ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि स्पेन की रहने वाली इन दोनों बहनों के रिश्तेदार पाकिस्तान में ही रहते थे और उन्हीं से मिलने वे दोनों वहां पहुंची थीं। दोनों के नाम आरजू और अनीसा है। वे दोनों जब पहुंची तो कुछ दिन बाद ही दोनों का जबरन निकाह उनके ही रिश्ते में लगने वाले भाइयों से करा दिया गया। इसके बाद दोनों को टॉर्चर किया जाने लगा।

रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया कि आरोपी घरवाले स्पेन के कानून का फायदा उठाते हुए दोनों लड़कों को लड़कियों के साथ स्पेन भेजना चाहते थे लेकिन वे लड़कियां तंग आकर तलाक लेना चाहती थीं और वे नहीं चाहती थीं कि उनके शौहर उनके साथ स्पेन शिफ्ट हों। इसी बीच दोनों का मर्डर कर दिया गया तो पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी मिली।

मर्डर के बाद जब जांच शुरू हुई तो पूरा मामला सामने आ गया। मामले में आरोपी चाचा और उसकी पत्नी के अलावा दोनों लड़कियों के पति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लडकियां यूरोप में पली-बढ़ी और आजाद ख्याल थीं। वो चाहती थीं कि शादी भले ही जबरिया हो गई हो लेकिन अब उन्हें तलाक मिल जाए। फिलहाल अब इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here