पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह बोले ‘कांग्रेस की दुर्गति कमलनाथ के कारण हुई’

40
0

सतना-मैहर जिले की 5 सीटों पर कांग्रेस की हार के लिए नागौद क्षेत्र के पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि कांग्रेस की यह दुर्गति सिर्फ कमलनाथ के कारण हुई है। मेरी टिकट न काटी जाती तो शायद सतना जिले में ये हाल कांग्रेस का न हुआ होता। हालांकि टिकट नहीं मिलने के बाद बगावत कर बीएसपी से चुनाव लड़ने वाले यादवेन्द्र खुद भी चुनाव हार गए हैं।

बता दें कि यादवेंद्र सिंह ने टिकट नहीं मिलने के बाद कहा था कि कमलनाथ को घमंड हो गया है, मैं कमलनाथ को मजा चखाऊंगा, कई सीटों पर नुकसान पहुंचाऊंगा। उनका यह बयान काफी चर्चित हुआ था। चुनाव में यादवेंद्र सिंह को 53343 वोट मिले जबकि कांग्रेस यहां तीसरे नंबर पर चली गई। कांग्रेस की डॉ रश्मि सिंह पटेल को 50282 वोट मिले।

कांग्रेस की दुर्गति कमलनाथ के कारण हुई
पूर्व विधायक यादवेंद्र ने कहा कि कांग्रेस की यह दुर्गति सिर्फ कमलनाथ के कारण हुई है। नागौद सीट तो कांग्रेस ने अपनी गलती के कारण गंवाई ही आसपास की सीटों पर भी इसका प्रभाव पड़ा। कांग्रेस ने जब मेरी टिकट काटी थी तभी मैंने कहा था कि मैं कमलनाथ को मजा चखाऊंगा। आसपास की सीटें भी प्रभावित करूंगा। नागौद में तो कांग्रेस तीसरे नंबर पर पहुंची ही, अन्य सीटों पर भी कांग्रेस हार गई। इस हार के जिम्मेदार सिर्फ कमलनाथ ही हैं। अगर नागौद से मेरी टिकट न काटी जाती तो शायद सतना जिले में ये हाल कांग्रेस का न हुआ होता।

कहा था- कमलनाथ को मजा चखाऊंगा
गौरतलब है कि पूर्व विधायक यादवेन्द्र सिंह ने कांग्रेस का टिकट कटने के बाद दुख और नाराजगी जाहिर करते हुए न केवल बसपा जॉइन कर ली थी बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की बात भी कही थी। एक बयान में यादवेन्द्र सिंह ने कहा था कि कांग्रेस ने पहले टिकट का भरोसा दिया और फिर टिकट काटने के बाद किसी नेता ने मेरा फोन तक नहीं उठाया। उन्होंने कमलनाथ को बीमार बताते हुए कहा था कि कमलनाथ को घमंड हो गया है, मैं कमलनाथ को मजा चखाऊंगा, कई सीटों पर नुकसान पहुंचाऊंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here