Home मध्य-प्रदेश

कानून व्यवस्था के संबंध में जिलों के कार्यों की ग्रेडिंग करें : मुख्यमंत्री चौहान

19
0

उज्जैन ।  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कानून व्यवस्था के संबंध में कार्य के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग की जाए तथा अच्छा कार्य करने वाले जिलों को पुरस्कृत किया जाए। कानून व्यवस्था के मामले में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री  चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में अपराधी तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को कठोरतम सजा मिलनी चाहिए। मुस्कान अभियान के अंतर्गत गुमशुदा हर बेटी को घर वापस लाने के पूरे प्रयास किए जाये।

मुख्यमंत्री  चौहान गत दिवस मंत्रालय में प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव  इकबाल‍सिंह बैंस, डीजीपी  विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा आदि उपस्थित थे।

ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को  बख्शा न जाए

मुख्यमंत्री  चौहान ने निर्देश दिए कि ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को बिल्कुल न बख्शा जाए। इसके लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये।

साइबर क्राइम के विरूद्ध कार्रवाई

साइबर क्राइम करने वालों के विरूद्ध भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। सेक्स रेकेट मामले में दोषियों के विरूद्ध तत्परता के साथ कार्रवाई की जाये।

वारदात करने वालों को तुरंत पकड़ा जाए

मुख्यमंत्री  चौहान ने इंदौर में हुई आपराधिक घटना को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए वारदात करने वालों को तुरंत पकड़ें और कठोर कार्रवाई करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here