Home मध्य-प्रदेश

सतना में सिस्टम पर भारी शराब माफिया

37
0

सतना में शराब माफिया का राज पूरे सिस्टम पर हावी है। शराब की अवैध पैकारी को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन विवाद हो रहे हैं और सिस्टम माफिया के सामने घुटने पर बैठा नजर आ रहा है। रविवार की सुबह भी ऐसा ही एक मामला प्रदेश के पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल के गृह क्षेत्र में सामने आया है।

जिसमें ग्रामीणों ने अवैध शराब से लोड बोलेरो आरोपी समेत पुलिस को सौंपी लेकिन अमरपाटन थाना से गुर्गे वहीं गाड़ी ग्रामीणों और सिस्टम को ठेंगा दिखाते हुए निकाल ले गए। इस मामले में पुलिस की भूमिका पर बड़े सवाल भी उठ रहे हैं।

हासिल जानकारी के मुताबिक अमरपाटन थाना क्षेत्र में किरहाई बंधा के पास रविवार की सुबह ग्रामीणों ने अवैध शराब से लोड बिना नंबर की एक बोलेरो गाड़ी पकड़ी। इस गाड़ी के साथ एक आरोपी भी उनके हाथ लगा जबकि कुछ भाग भी निकले।

डंके की चोट पर थाने से निकाल ले गए बोलेरो

यह गाड़ी वर्षो से मैहर, अमरपाटन क्षेत्र में शराब की पैकारी करा रही भाटिया कंपनी की थी और पकड़ा गया युवक भी उसी कंपनी का गुर्गा था। ग्रामीण युवकों के साथ गुर्गों का विवाद भी हुआ। बाद में गाड़ी और गुर्गा दोनों अमरपाटन पुलिस को सौंप दिए गए। पुलिस दोनों को लेकर थाना भी चली गई। लेकिन बाद में युवकों ने शराब से लोड यह गाड़ी शराब समेत थाना से डंके की चोट पर निकाल ले गए।

युवकों का भड़का गुस्सा

सूत्रों की मानें तो भाटिया की शराब कंपनी के गुर्गे आए और थाना में खड़ी गाड़ी को कुछ ऐसे बेखौफ अंदाज में ले कर निकल गए जैसे वहां उन्होंने गाड़ी पार्क की हो। अब इस मामले में गाड़ी पकड़वाने वाले युवकों का गुस्सा भड़का है।

आरोप पुलिस पर भी लग रहे हैं कि उसने शराब कंपनी से मिली भगत के कारण गाड़ी और शराब छोड़ दी। अमरपाटन थाना पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए लोग इस मामले की जांच की मांग कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पूरे क्षेत्र में भाटिया का पैकारी नेटवर्क चल रहा है। पुलिस और आबकारी विभाग को उनका हिस्सा मिलता है लिहाजा वे चुप है।

पंचायत चुनाव में गांव-गांव पहुंच रहीं शराब की गाड़ियां

सूत्र बताते हैं कि पंचायत चुनाव के मौजूदा दौर में शराब से लोड भाटिया कंपनी की गाड़ियां गांव-गांव पहुंच रही है। पंचायत चुनाव में शराब की खपत तमाम प्रशासनिक और पुलिसिया इंतजामों के बावजूद बढ़ जाती है। ऐसे में पैकारी के लिए बदनाम भाटिया कंपनी गांव गांव शराब की खेप पहुंचा रही है। अमरपाटन क्षेत्र पंचायत राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल का गृह क्षेत्र है लिहाजा यहां कई पंचायतों में उनसे जुड़े हुए लोग भी चुनाव लड़ रहे हैं।

एसपी ने लिया संज्ञान

शराब के अवैध कारोबार से जुड़े इस मामले में एसपी सतना आशुतोष गुप्ता ने संज्ञान लिया है। उन्होंने एसडीओपी को जांच के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here