Home देश

सोनिया और शाह से मिलेंगे हेमंत सोरेन मुर्मू और सिन्हा ने मांगा साथ

43
0

नई दिल्ली । राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारों के समर्थन पर झामुमो में अनिर्णय की स्थिति है। पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की अध्यक्षता में शनिवार को तीन घंटे हुई बैठक में भी निर्णय नहीं हो सका। अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस मुद्दे पर 27 जून को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। सीएम का कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने का कार्यक्रम है।

इन मुलाकातों के निष्कर्ष से गुरुजी को अवगत कराया जाएगा। जरूरत पड़ी तो पार्टी की बैठक होगी। इसके बाद समर्थन का ऐलान होगा। अंतिम निर्णय के लिए झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन को अधिकृत किया गया है। जानकारी के अनुसार शनिवार को हुई बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक मौजूद रहे। पार्टी नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अभी राष्ट्रपति चुनाव में वक्त है। महाराष्ट्र सहित देश के सियासी हालात के बीच राष्ट्रपति चुनाव हो रहा है।

इस पर गंभीरता से विचार के बाद फैसला होगा। उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू आदिवासी हैं। आजादी के 75 वर्ष बाद आदिवासी राष्ट्रपति पद की उम्मीवार बनी हैं। गुरुजी भी आदिवासी समाज के सर्वमान्य नेता हैं। झामुमो धैर्यपूर्वक निर्णय लेगा। झामुमो के कई विधायक राष्ट्रपति चुनाव एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का व्यक्तिगत तौर पर समर्थन कर रहे हैं। हालांकि इनका कहना है कि वह पार्टी के निर्णय के साथ रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here