Home विदेश

लंदन में अपनों ने ही की पाकिस्तानी मंत्री मरियम औरंगजेब की फजीहत

48
0

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में एक कॉफी शॉप में वहां रहने वाले पाकिस्तानियों ने घेर लिया। एक वायरल वीडियो में पाकिस्तान में वे बाढ़ की तबाही के बीच विदेश यात्रा करने के लिए मंत्री की आलोचना कर रहे हैं। उन्होंने मरियम का पीछा करते हुए सड़कों पर ‘चोरनी, चोरनी’ के नारे भी लगाए। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि, इस दौरान मरियम ने संयम दिखाया और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने खुद को मोबाइल फोन में व्यस्त रखा।

मरियम औरंगजेब को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने एक दुकान में परेशान किया। वीडियो में एक महिला औरंगजेब से कह रही थी कि “वहां टेलीविजन पर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन यहां वह सिर पर दुपट्टा नहीं रखती है।”

सैयद तलत हुसैन द्वारा साझा किए गए वीडियो का जवाब देते हुए मरियम औरंगजेब ने कहा कि वह यह देखकर काफी दुखी हैं कि इमरान खान की नफरत और विभाजन की राजनीति ने हमारे भाइयों और बहनों पर असर डाला है। मंत्री ने यह भी कहा कि वह रुकी हुई थीं और उग्र भीड़ के हर सवाल का जवाब दिया।

पाकिस्तान के वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री ने मरियम का बचाव किया है। साथ ही स्थिति को संभालने के लिए तारीफ भी की है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ट्विटर पर कहा कि ब्रिटेन जाने के बाद भी कुछ वर्गों का समय नहीं बदला है। वहां रह रहे पाकिस्तानी हमारे समाज के सबसे निचले स्तर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वहीं, योजना मंत्री अहसान इकबाल ने इस घटना को “पीटीआई गुंडों द्वारा सबसे निंदनीय और शर्मनाक कृत्य” करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here