Home देश

अनलॉक 8 में मॉल, सिनेमाघरों खोलने की इजाजत, स्कूल-कॉलेज के लिए निर्देश

80
0

नई दिल्‍ली । कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में लगी पाबंदियों पर छूट के सिलसिले में विस्तार के चलते सोमवार 26 जुलाई से देश की राजधानी दिल्‍ली में अनलॉक 8 लागू हो रहा है। कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए अब राजधानी को और अधिक छूट से साथ खोला जाएगा। दिल्‍ली सरकार ने इस बार सिनेमाघरों को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि, शैक्षणिक संस्‍थानों को कोई नई छूट नहीं दी गई है। पिछले अनलॉक 7 में, दिल्‍ली सरकार ने शैक्षणिक संस्‍थानों को एजुकेशनल गैदरिंग के लिए खुलने की इजाजत दी थी। इस बार की गाइडलाइंस में स्‍कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स को कोई नई छूट नहीं दी गई है। शैक्षणिक संस्‍थानों में फिजिकल प्रेजेंस की अनु‍मति जारी रहेगी मगर रेगुलर ऑफलाइन क्‍लासेज़ अभी शुरू नहीं होंगी।

अनलॉक 8 गाइडलाइंस के तहत, सभी सिनेमा, थियेटर और मल्टिप्‍लेक्‍स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इसके अलावा दिल्‍ली आपदा प्रबंधन विभाग (डीडीएमए) ने दिल्‍ली मेट्रो को 100 फीसदी क्षमता से चलने की इजाजत भी दे दी है। इसके अलावा डीटीसी की बसें भी पूरी पैसेंजर क्षमता के साथ चल सकेंगी। शादी समारोह में 50 लोगों की गिनती को बढ़ाकर भी अब 100 कर दिया गया है।

दिल्‍ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 66 नये मामले सामने आए और 52 मरीज संक्रमण से ठीक भी हुए। इन 24 घंटों में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। राजधानी दिल्‍ली में अब 587 एक्टिव केसेज़ है। महामारी की शुरुआत से अब तक दिल्‍ली में 14,10,216 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं जबकि 25,041 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here