Home देश

पश्चिम बंगाल में तूफानी हवा के साथ तेज वर्षा में 4 लोगों की मौत, बाधित हुई मेट्रो सेवा

47
0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से में शनिवार शाम तेज रफ्तार हवा और बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि अनेक लोग घायल हुए हैं। तेज हवा के कारण कई स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे यातायात प्रभावित हुआ है। राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मौसम कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि काल बैसाखी ने कोलकाता के अलावा उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हुगली और पुरबा बर्धमान जिलों में दस्तक दी है।

तूफान ने पिछले कुछ दिनों की भीषण गर्मी से राहत तो दी है, लेकिन इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकारी ने बताया कि तेज हवा के कारण पूर्वी बर्धमान जिले में एक दीवार गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई। वहीं नदिया जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कोलकाता के रवींद्र सरोबर झील में नाव पलटने से दो लड़कों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान ने बताया कि महानगर के विभिन्न हिस्सों में कई पेड़ गिरे जिससे यातायात बाधित हुआ।

एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता में महानायक उत्तम कुमार और नेताजी रेलवे स्टेशनों के बीच मेट्रो ट्रैक पर पेड़ गिर गया, जिससे लगभग 50 मिनट तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं। हवाईअड्डा प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि नोरवेस्टर के कारण नेताजी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं करीब डेढ़ घंटे तक ठप रहीं। इसके अलाव पांच विमानों को लैंड करने से पहले आकाश में काफी देर मंडराना पड़ा, जबकि दो अन्य के मार्ग बदल दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here