Home छत्तीसगढ़

कॉंग्रेस की रीति-नीति से प्रभावित होकर जिलाध्यक्ष के समक्ष सैकड़ो लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया

25
0

रायगढ़:- छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार से भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार कार्य कर रही है। उससे छत्तीसगढ़ की जनता का समुचित विकास और पहचान राज्य स्तर से बढ़कर राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है। और राज्य के लोगों के लिए रोजगार के नए अवसरों का लगातार सृजन माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा किया जा रहा है, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री जमीनी स्तर के कृषक परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जिससे वे जमीनी स्तर के मूलभूत विषयों और समस्याओं को बखूबी समझते व जानते हैं। उन्हीं को ध्यान में रखते हुए रोजगार के लिए नए-नए अवसरों का सृजन कर रहे हैं। उसका लगातार प्रसाद भी मिल रहा है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार हर मोर्चे पर छत्तीसगढ़ वासियों के साथ कदम से कदम और कंधे से कंधा मिलाते हुए छत्तीसगढ़ वासियों की समस्याओं का निराकरण कर छत्तीसगढ़ को नित नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है। जिससे जनता भी समझ चुकी है कि यही, बस यही कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ही है, जो हम लोगों और छत्तीसगढ़ के निवासियों का उचित ख्याल रख सकती है।

देश एक ओर केंद्र में बैठी बीजेपी की सरकार के खिलाफ पूरे भारत में भारी विरोध का दौर चल रहा है क्योंकि केंद्र में बैठी मोदी सरकार लगातार देश की जनता का अपमान कर रही है, और रोजगारों को छीनने का काम कर रही है। उससे देश की जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है। वही इसके उलट अभी हालिया दिनों में जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरवेल में फंसे मासूम बच्चे राहुल के लिए 24 घंटे खुद की निगरानी में अभी तक के सबसे बड़े (104 घंटे) राहुल बचाओ अभियान की कमान संभाली थी और बच्चे को सकुशल बाहर निकाल कर अपनी संवेदनशीलता का परिचय दिया था। उससे लोगों में माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विश्व स्तर पर प्रशंसा हुई।

केंद्र सरकार लगातार हमारे कॉंग्रेस के शीर्ष नेताओं को बेबुनियाद आरोपों के तहत अपने कठपुतली रूपी (ED, CBI) के माध्यम से घण्टों पूछताछ कर परेशान कर रही है और जनहित के मुद्दों से देश की जनता का ध्यान हटाकर ऊल जुलूल फैसलों से देश में अस्थिरता का वातावरण बना रही है। इन्हीं सब कारणों से काँग्रेस पार्टी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ते जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी लोगों का रुझान कांग्रेस पार्टी की तरफ बढ़ा है।

इसका ताजा उदाहरण आज देखने को मिला। जहां आज सैकड़ो लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, रायगढ़ के लोकप्रिय विधायक प्रकाश शक्राजीत नायक के कुशल नेतृत्व और कार्य प्रणालियों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। जिलाध्यक्ष अनिल शुक्ला और रायगढ़ की महापौर जानकी काटजू के समक्ष सभी लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। सभी नवप्रवेशी कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था जताते हुए और कांग्रेस की नीतियों को और अधिक लोगों तक पहुंचाने में सहयोग करने का बीड़ा भी उठाया है। सभी नए कांग्रेस प्रवेश करने वालों को जिलाध्यक्ष अनिल शुक्ला और महापौर जानकी काटजू ने पार्टी में स्वागत करते हुए कांग्रेस पार्टी का गमछा पहनाकर विधिवत कांग्रेस प्रवेश करवाया और सभी लोगों को उनके इस निर्णय पर बधाई देते हुए शुभकामनाएं भी दी।

आज जिन लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया उनके नाम हैं, विजय पांडे, उनके साथ मनोज सिंह, विक्रम रामटेके, विनीश चौहान, सोनू मिश्रा, गणेश सेठी, रमेश शर्मा, कृष्ण मोहन सिंह, शिवराज यादव, रघुवंश, नवीन शर्मा, हरि शंकर, त्रिभुवन यादव, बेबी पासवान, अजय पांडे, सुनहर सिदार, विक्की यादव, लोकेश्वर श्रीवास्तव, रविंद्र सिंह, अजय कुमार, दीपेश द्विवेदी, राहुल द्विवेदी, बृजलाल तिवारी, सूचित सिंह, पितांबर देवांगन, आदित्य चौहान, विनोद सिंह, दिलीप चौहान, दिवाकर मिश्रा, कृष्ण मोहन सिंह, सुदर्शन चौहान, सुखलांबर चौहान, किरण शाह, रेणु परवीन, मेराज परवीन, शहनाज परवीन, मालती शाह, चांदनी शर्मा, उषा देवी, सुशीला चौधरी, सुशीला गौड़, अवधराम वर्मन,राहुल सिह,गजानंद, पूजा सिह,सिमरन पाल, अजय निषाद,लखन पाल,पवन,रचना सिह,सोहन लाल,अर्पणा सिह,सुमन देवी,अमन कुमार, सहित अन्य लोगों ने कांग्रेस प्रवेश किया।

आज के इस कार्यक्रम में प्रभारी महामंत्री शाखा यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मदन महंत, दीपक पांडे, सत्य प्रकाश शर्मा, अमृत काटजू, आशीष शर्मा, विक्की सिंघानिया, वसीम खान, लक्ष्मण महिलाने प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

उक्ताश्य की प्रेस विज्ञप्ति शैलेश मनहर, प्रवक्ता, ज़िला कॉंग्रेस कमेटी रायगढ़ शहर द्वारा जारी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here