Home खेल

एशियाई ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के चौथे दिन 11 स्वर्ण के साथ शीर्ष पर पहुंचा जापान

24
0

एशियाई ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप के चौथे दिन जापान 11 स्वर्ण पदक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। जापान ने कुल 19 पदक जीते हैं, जिनमें 11 स्वर्ण, 6 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं। इनमें से तीन स्वरर्ण पैरा-साइक्लिंग से आए हैं।

कोरिया (10 स्वर्ण, 9 रजत, 2 कांस्य) के साथ दूसरे और कजाकिस्तान (4 स्वर्ण, 3 रजत, 1 कांस्य) तीसरे स्थान पर है। भारत 2 स्वर्ण, 5 रजत और 13 कांस्य पदक के साथ पांचवें स्थान पर है।

चैंपियनशिप के चौथे दिन मंगलवार को छह फाइनल मुकाबले हुए थे लेकिन पदक के मामले में भारत के हाथ खाली रहे, हालांकि भारतीय साइकिलिस्टों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया।

रोनाल्डो सिंह ने पुरुषों की स्प्रिंट स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की और मंगलवार को सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां वह कजाकिस्तान के एंड्री चुगे को चुनौती देंगे। रोनाल्डो ने लगातार दो स्प्रिंट में कोरिया के जी वन पर्क को हराने के लिए क्रमशः 10.394 (69.27 किमी / घंटा) और 10.234 (70.353 किमी / घंटा) का समय लिया।

हरशवीर सिंह सेखों ने 30,000 मीटर पॉइंट की दौड़ में कोरियाई (यूरो किम) और जापानी (नाओकी कोजिमा) राइडर्स को अच्छी टक्कर दी। इस पावर इवेंट में, पेडलर्स को अपना धीरज और स्प्रिंट प्रदर्शन दिखाना होता है, जहां पेडलर्स को 120 लैप्स रेस के प्रत्येक 10 लैप्स के बाद पूरी ऊर्जा के साथ स्प्रिंट के लिए जाना होता है। सेखोन 43 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। हम्मादी अल मिर्जा ने इस स्पर्धा में 69 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

जूनियर साइकिलिस्ट हिमांशी सिंह ने 7.5 किमी स्क्रैच रेस में दूसरा स्थान अर्जित किया था, लेकिन बाद में खतरनाक ड्राइविंग के आधार पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। उन्हें मलेशियाई सवार के पीछे रोक दिया गया था और मलेशियाई और जापानी सवार से आगे जाने के प्रयास में, उन्होंने एक तकनीकी गलती की और कमिश्नर द्वारा अयोग्य घोषित कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here