Home व्यापार

नेटफ्लिक्स जल्द उतरेगी गेमिंग सेगमेंट में

25
0

नई दिल्ली ।  नेटफ्लिक्स जल्द ही गेमिंग सेगमेंट में उतरने का प्लान कर रही है। जिसका मतलब साफ़ है कि जल्द आप नेटफ्लिक्स पर वीडियो गेम खेल पाएंगे। कंपनी अपनी सीरीज और फिल्मों के कैटलॉग में जल्द कई तरह के गेम को भी जोड़ने का प्लान कर रही है। इसके लिए नेटफ्लिक्स पूर्व इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स इंक और फेसबुक इंक से जुड़े सीनियर एग्जीक्यूटिव स्पेशलिस्ट को भी हायर किया है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि माइक वर्दु नेटफ्लिक्स में गेम डेवल्पमेंट के वाइस प्रसीडेंट रूप में शामिल होंगे। वर्दु पहले फेसबुक के वाइस प्रसीडेंट थे जो ओकुलस वर्चुअल-रियलिटी हेडसेट में गेम और अन्य सामग्री के लिए डेवलपर्स के साथ काम करते थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल तक नेटफ्लिक्स अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर वीडियो गेम पेश करने पर सोच रहा है। इसके लिए कंपनी अलग से चार्ज लेने की प्लानिंग कर रही है। इस खबर के बाद नेटफ्लिक्स के शेयरों में भी बढ़ोत्तरी देखी गई।कंसल्टिंग फर्म एक्सेंचर की अप्रैल की रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबल गेमिंग मार्केट अब 300 बिलियन से अधिक का हो गया है, नेटफ्लिक्स के इस कदम से स्ट्रीमिंग दिग्गज के लिए रेवेन्यू जनरेट करने का एक और जरिया बन जाएगा।

इसके अलावा नेटफ्लिक्स आने वाले महीनों में अपनी गेमिंग टीम बनाने की भी तैयारी करना वाला है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर गेम डेवलपर की पोस्ट के लिए विज्ञापन देना शुरू कर दिया है। नेटफ्लिक्स की नई वीडियो गेम सर्विस ऐप्पल आर्केड जैसे होगी, जो सब्सक्रिप्शन बेस वीडियो गेम सर्विस ऑफर करती है। यानी ग्राहक एक बार सब्सक्रिप्शन लेकर जो चाहे वो गेम खेल सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here