Home मध्य-प्रदेश

हबीबगंज रेल अंडरपास में अब नहीं भरेगा बा‎रिश का पानी

132
0

भोपाल। राजधानी के हबीबगंज रेल अंडरपास में अब बा‎रिश का पानी  नहीं भरेगा। रेलवे ने निर्माण कार्य शुरू कर ‎दिया है। उम्मीद जताई जा रही है ‎कि निर्माण कार्य के बाद जलभराव की समस्या नहीं होगी। राजधानी में हबीबगंज नाके के नजदीक रेल अंडरपास बनाने का काम तीसरी बार चालू हो गया है। पूर्व में दो बार काम चालू होकर बंद हो गया था। अब बारिश पूर्व रेल अंडरपास बनाने की कोशिशें की जा रही हैं। ऐसा हुआ तो बारिश में लाखों रहागीरों का रास्ता बारिश का पानी नहीं रोकेगा। भोपाल रेल मंडल के डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने अधिकारियों से कहा है कि पहली प्राथमिकता में काम पूरा कराएं, ताकि राहगीरों को बारिश में परेशानी न हो।

बता दें कि यह रेल अंडरपास हबीबगंज नाका से सावरकर सेतु के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे बनाया जा रहा है। यह अंडरपास इसलिए जरूरी है क्योंकि यहीं से शाहपुरा, 10 नंबर मार्केट, अरेरा हिल्स और कोलार के लोग आइएसबीटी, एम्स, होशंगाबाद रोड, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-पांच की तरफ, साकेत नगर, भेल की तरफ आना-जाना करते हैं। हबीबगंज रेल अंडरपास बनाने के लिए दो वर्ष पूर्व 10 नंबर मार्केट की तरफ से खोदाई हो चुकी है। पांच से 10 फीसद काम भी हुआ है। इसकी लागत करीब 10 करोड़ से अधिक है।

यह काम जून 2020 में पूरा होना था। बता दें ‎कि बीते वर्ष जब कोरोना संक्रमण खत्म होने के बाद निर्माण कार्यों में गति आई थी, तभी नगर निगम की तरफ से दी जाने वाली राशि रोक ली गई थी। इसके कारण लंबे समय तक काम अटका रहा। जब यह राशि मिली तो कोरोना संक्रमण फिर शुरू हो गया और लाकडाउन के कारण तमाम काम बंद करने पड़े थे। इस कारण ज्यादा देरी हुई है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण होने और निगम के हिस्से की राशि मिलने के बावजूद लंबे समय से काम बंद था। इस बारे में रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि पूर्व में कठिनाईयों के चलते काम पूरा नहीं कर सके थे। अधिकारी इसकी वजह कोरोना संक्रमण को बता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here