Home सिने-जगत

भूल भुलैया-2 की सफलता पर कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली मैकलारेन जीटी लग्जरी कार

42
0

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन के पास भारत की पहली मैकलारेन जीटी लग्जरी है। कार की कीमत 3.73 करोड़ रुपये से ज्यादा है। यह सुपरकार कार्तिक को टी-सीरीज के चेयरपर्सन भूषण कुमार ने उनकी नई फिल्म भूल भुलैया-2 की सफलता के बाद गिफ्ट में दी है।

कार्तिक आर्यन वर्तमान में अपनी सुपरहिट फिल्म भूल भुलैया-2 के लिए चर्चा में हैं, क्योंकि यह 2022 की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक फिल्म है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक 180 करोड़ रुपये से ज्यादा बिजनेस कर चुकी है। कार्तिक की नई सुपरकार की बात करें तब मैकलारेन जीटी वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए सबसे किफायती मैकलारेन है। इस ग्रैंड टूरर की बेस प्राइस बिना किसी टैक्स और वैकल्पिक एक्सेसरीज के एक्स-शोरूम 3.73 करोड़ रुपये है। कार्तिक की नई मैकलारेन जीटी क्लासिक मैकलारेन ऑरेंज शेड में ग्लॉस ब्लैक और स्पोर्ट्स अज़ोरेस कॉलिपर्स में टायर्स के साथ आती है।

एक ग्रांड टूरर होने के नाते मैकलारेन जीटी को इस तरह से डिजाइन किया गया है, कि यह मीलों तक आसानी से बिना रुके चल सके। इ स सुपरकार में एक मिड-माउंटेड, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है, जो 611 बीएचपी की पावर और 630 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और पावर को एक ओपन डिफरेंशियल के जरिए रियर व्हील्स तक पहुंचाया जाता है।

मैकलारेन जीटी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 3.2 सेकेंड में पकड़ लेती है, जबकि शून्य से 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इस 9 सेकेंड का समय लगता है। इस सुपरकार की टॉप स्पीड 327 किमी प्रति घंटा है। कार्तिक आर्यन ने अपनी मैकलारेन जीटी की डिलीवरी इंफिनिटी कार्स मुंबई से ली है। नई जीटी के अलावा, कार्तिक के कार कलेक्शन में एक बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, एक मिनी कूपर एस कन्वर्टिबल, एक पोर्श 718 बॉक्सस्टर, और उनकी फेवरेट लेम्बोर्गिनी यूरस कैप्सूल वेरिएंट भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here