Home विदेश

पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग करता था ओसामा:बेटे उमर ने कहा- मेरी आंखों के सामने होता था एक्सपेरिमेंट

50
0

आतंकी संगठन अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन अपने पालतू कुत्तों पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग करता था। इस बात का खुलासा उसके बेटे उमर ने किया है। इतना ही नहीं उसने एक इंटरव्यू में खुद को ओसामा का विक्टिम बताया।

ब्रिटिश अखबार ‘द सन’ के मुताबिक, कतार आए ओसामा के सबसे बड़े बेटे उमर ने कहा- मेरे पिता चाहते थे कि मैं उनके नक्शे कदमों पर चलूं। मैं ऐसा नहीं चाहता था। हम जब अफगानिस्तान में रहते थे तो वो मुझे हथियार चलाना की ट्रेनिंग देते थे। उन्होंने हमारे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग भी की थी।उमर बोले- पिता की हरकत से दुखी था
जानवरों पर हो रहे केमिकल एक्सपेरिमेंट के बारे में बात करते हुए उमर ने कहा- मैंने अपनी आंखों से देखा है। मेरे पालतू कुत्ते पर केमिकल वेपन की टेस्टिंग की गई थी। मुझे ये बिल्कुल ठीक नहीं लगा। मैं इससे काफी दुखी था। मेरे लिए ये देखना बहुत मुश्किल था। मैं बस ये सब भूलना चाहता हूं।उमर को उत्तराधिकारी मानता था ओसामा
41 साल के उमर इस समय अपनी पत्नी जैना के साथ फ्रांस के नॉरमैंडी में रहते हैं। फिलहाल कतर की यात्रा कर रहे हैं। इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा- हम चार भाई हैं। मैं आतंकी की दुनिया में नहीं रहना चाहता था। मैंने पिता ओसामा को गुडबाय बोला और उन्होंने मुझे गुडबाय कहा, लेकिन मेरे जाने से वो खुश नहीं थे। उन्होंने मुझसे सीधे तौर पर कभी कहा नहीं की मैं अल-कायदा से जुड़ जाऊं, लेकिन वो हमेशा कहते थे कि मैं उनका उत्तराधिकारी हूं।

यकीन नहीं होता कि पिता ने बुरे काम किए
उमर की पत्नी जैना ने कहा- उमर का बचपन काफी अंधेरे में गुजरा है। वो आज भी सदमे में हैं। वो बहुत स्ट्रेस में रहते हैं। उन्हें कभी-कभी पैनिक अटैक आते हैं। वो यकीन नहीं कर पाते की उनके पिता ने बुरे काम किए हैं। वो अपना बचपन याद नहीं करना चाहते क्योंकि छोटी उम्र में पिता के कहने पर उन्होंने हथियार थामें थे और अपने पेट्स पर एक्सपेरिमेंट होते देखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here