Home विदेश

PAK में नए आर्मी चीफ के नाम का ऐलान जल्द:PM के पास समरी पहुंची; 26 को इमरान सबसे बड़ी रैली करेंगे

24
0

पाकिस्तान के अगले आर्मी चीफ के नाम का ऐलान 26 नवंबर को हो सकता है। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के पास कुछ नामों की समरी पहुंच चुकी है। वो इनमें से एक नाम फाइनल करके इसे राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पास भेजेंगे। अगर इमरान खान समर्थक अल्वी ने कयासों के मुताबिक, कोई कानूनी पेंच नहीं फंसाया तो 26 को नाम तय हो जाएगा। 29 को नया आर्मी चीफ कमान संभाल लेगा।

इस बीच, सरकार और फौज के लिए मुश्किल बन चुके इमरान खान रावलपिंडी में ऐतिहासिक रैली करने जा रहे हैं। इस रैली को दो बातें खास बनाती हैं। पहली- रैली रावलपिंडी में होगी और यहीं आर्मी हेडक्वॉर्टर है। यानी फौज से टकराव की तैयारी है। दूसरी- फौज और सरकार से नए इलेक्शन जल्द कराने की डेट मांगी जाएगी।

बाजवा को एक और एक्सटेंशन नहीं
शाहबाज शरीफ तो चाहते थे कि वर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को एक और एक्सटेंशन दी जाए, लेकिन खुद बाजवा इसके लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में जाहिर है कि मुल्क की सबसे ताकतवर पोस्ट पर बाजवा की जगह कोई नया जनरल काबिज होगा।

बुधवार को PM ऑफिस से जारी बयान में कहा गया- समरी हमारे पास पहुंच चुकी है। प्रधानमंत्री एक या दो दिन में नाम तय करके उसे राष्ट्रपति के पास भेजेंगे। 61 साल के बाजवा के बारे में पिछले हफ्ते बड़ा खुलासा हुआ था। ‘फैक्ट फोकस’ नाम की एक वेबसाइट पर दावा किया था कि बाजवा ने 6 साल के टैन्योर के दौरान अरबों रुपए की प्रॉपर्टी बनाई। इसके रिकॉर्ड्स भी सामने आए। अब सरकार जानकारी लीक होने के मामले की जांच करा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here