Home देश

सीतामढ़ी से पाकिस्तानी युवती पकड़ाई:2 युवकों के साथ कर रही थी भारत-नेपाल बॉर्डर क्रॉस

53
0

सीतामढ़ी में दो माह पहले चीनी नागरिकों के पकड़े जाने के बाद अब एक पाकिस्तानी महिला को भारतीय सीमा में घुसते हुए पकड़ा गया है। उसके साथ दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें एक नेपाली हिंदू और एक भारतीय मुस्लिम शामिल है। इन सभी को SSB ने हिरासत में लिया है और इनसे पूछताछ की जा रही है।

मामला भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सुरसंड थाना क्षेत्र के भिठ्ठामोड़ बॉर्डर का है। सोमवार की शाम नेपाल की ओर से तीनों भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। इसी क्रम में संदेह के आधार पर भिट्ठामोड़ SSB चेकपोस्ट के नजदीक गश्त कर रहे जवानों ने उन्हें पूछताछ के लिए रोक दिया।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी महिला फैसलाबाद इलाके की रहने वाली 24 वर्षीया खदीजा नूर है। उसके पास से कॉलेज का एक आई कार्ड बरामद किया गया है। युवती के साथ पकड़े गए युवकों में एक हिंदू नेपाली नागरिक व दूसरा भारतीय मुस्लिम नागरिक होने की बात कही जा रही है।

मामले की जानकारी मिलते ही सीतामढ़ी के SP हर किशोर राय भिठ्ठामोड़ पहुंचे और सभी से पूछताछ की है। SSB के DIG भी देर रात तक सीतामढ़ी पहुंचे हैं। फिलहाल सभी को SSB कैंप में रखा गया है, जहां अधिकारी उनसे गहन पूछताछ कर रहे हैं।

 

बता दें कि बीते 11 जून को भिट्ठामोड़ बॉर्डर से ही दो चीनी नागरिकों को SSB ने हिरासत में लिया था। यह लोग दिल्ली से आकर नेपाल के रास्ते चीन जाने की कोशिश में लगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here