वॉट्सएप पर कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों से हो रही ठगी

376
0

नई दिल्ली । वॉट्सएप पर इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। राजस्थान के राजसमंद पुलिस ने इस बारे में ट्वीट के द्वारा जानकारी दी है। वॉट्सऐप संदेश में दावा किया जा रहा है कि सवालों का सही जवाब देने पर यूजर्स को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। कई यूजर्स ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। इसके बाद साइबर पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। खबरों के अनुसार, यूपी और बिहार में कई लोग इस ठगी का शिकार बने हैं। वॉट्सएप पर इस फर्जी गेम से जुड़े वीडियो और लॉटरी में दिए जाने वाले इनामों के विज्ञापन भी शेयर किए जा रहे हैं।

केबीसी स्कैम सोनी टीवी पर प्रसारित शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर चलाया जा रहा है। ठग पहले आपको वॉट्सएप के जरिए रिफंडेबल अमाउंट ट्रांसफर करने को कहते हैं। इसके बदले वे आपको 25 लाख रुपये की लॉटरी देने का वादा करते हैं, लेकिन आपके अमाउंट ट्रांसफर करते ही वह उनका फोट आउट ऑफ रीच हो जाता है और फिर उनका कोई पता नहीं लगता। आप इनके विज्ञापन में आप अमिताभ बच्चन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक की तस्वीरें देख सकते हैं।

जिसके जरिए ये लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। राजसमंद पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो के जरिए इससे जुड़ी जानकारी दी है। साथ ही यूजर्स से आग्रह किया है कि इस तरह के लुभावने मैसेज से सावधान रहें। सावधान! सोशल मीडिया पर 25 लाख की केबीसी लॉटरी का वायरल मैसेज फर्जी है। अनजान नंबर से वॉट्सएप पर प्राप्त संदेश पर अपने खाते की या निजी जानकारी नहीं दें, सावधान रहें, सतर्क रहें।

आप सतर्क रहकर इस तरह की ठगी से बच सकते हैं। इसतरह के किसी भी लुभावने मैसेज पर रिप्लाई न करें जो आपको तुरंत अमीर बनाने का दावा कर रहे हो। किसी अनजान नंबर से आने वाले मैसेज को इग्नोर करें। इसके अलावा आपको संदेश व ईमेल के जरिए मिलने वाला कोई भी लिंक तब तक न खोलें जब तक आप पूरी तरह यह सुनिश्चित न कर लें कि संदेश आपके किसी करीबी या जानकार द्वारा भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here