Home छत्तीसगढ़

जलजीवन मिशन के प्रति लोगों में जागरूकता लाने कला जत्था के जरिए किया जा रहा प्रचार-प्रसार

40
0

जलजीवन मिशन के प्रति आम नागरिकों को जागरूक करने के लिए कला जत्था के द्वारा गांवों में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने आज मिशन के तहत पंजीकृत कला जत्थों के द्वारा किए जा रहे प्रचार-प्रसार के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जत्थों के नर्तक दलांे के द्वारा कलेक्टोरेट परिसर में आज सुबह 11.00 बजे कार्यक्रम का जीवंत प्रदर्शन कलेक्टर की उपस्थिति में किया गया।

सभी दलों के द्वारा बारी-बारी से जल संरक्षण, संवर्द्धन एवं इसकी बचत के बारे में आकर्षक ढंग से कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री एसआर सोनकुसरे ने बताया कि मिशन के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने जिले में चार कला जत्था को अधिकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इम्पैनल्ड कला जत्था में सुरमोहिनी लोककला संस्था दल्लीराजहरा, ज्योतिकलश सेवा संस्था कोलियारी धमतरी, आरोग्य सेवा संस्था भोपाल तथा आदित्य इवेंट भोपाल के नर्तक दलों के द्वारा मनोरंजक ढंग से कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसमें उन्होंने स्थानीय भाषा में संगीतमय कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती प्रियंका महोबिया, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्रीमती रेशमा खान सहित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here