रवि शास्त्री ने लक्ष्मण को दी सलाह आयरलैंड के खिलाफ तीसरे स्थान पर राहुल त्रिपाठी को दें तरजीह

242
0

नई दिल्ली । रोहित शर्मा की अगुआई में एक टीम फिलहाल, इंग्लैंड के दौरे पर है, तो दूसरी हार्दिक पंड्या की कप्तानी में आयरलैंड पहुंची हुई है। यहां दोनों देशों के बीच दो टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। इसकी शुरुआत रविवार से होगी। इससे पहले, पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने आयरलैंड दौरे पर कोच बनकर गए एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण को सलाह दी है। शास्त्री ने कहा है कि लक्ष्मण को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राहुल त्रिपाठी को तीन नंबर पर खिलाना चाहिए। इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे।

रवि शास्त्री ने कहा, जब राहुल क्रीज पर होते हैं तो स्कोरबोर्ड पर रन जुड़ते रहते हैं। उनके पास मैदान के हर कोने में शॉट्स खेलने की गजब की क्षमता है। उनकी सबसे बड़ी खूबी है कि वो विपक्षी टीम के गेंदबाजों से कभी घबराते नहीं और अपना नेचुरल गेम खेलते हैं। राहुल बीते कुछ सालों से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने लीग के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 158 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे।

इसी प्रदर्शन के बाद उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया। हालांकि, राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा, क्योंकि लक्ष्मण के पास तीन नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर कई विकल्प हैं। वह संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव से इस नंबर पर बल्लेबाजी करा सकते हैं। यह दोनों बल्लेबाज राहुल से ज्यादा अनुभवी हैं। पूर्व भारतीय कोच शास्त्री को लगता है राहुल को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेइंग-इलेवन में मौका देना सही रहेगा। इसके पीछे शास्त्री की यह दलील है वो तेजी से रन बनाने हैं और टीम के लिए तीन नंबर पर मैच को बना सकते हैं।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड
हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here