Home खेल

भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं ऋषभ, शुभमन या श्रेयस

14
0

मुम्बई । साल 2023 एकदिवसीय विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की उम्र 34-35 साल हो जाएगी। ऐसे में भारतीय टीम को लंबे समय तक के लिए कप्तान की जरुरत होगी तब भारतीय टीम की कप्तानी की दौड़ में इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है अवसर। ऋषभ पंत : टीम इंडिया के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी अगले कप्तान बन सकते हैं। पिछले कुछ महीनों में ऋषभ ने टीम इंडिया की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों प्रारुपों में जगह पक्की मानी जा रही है। ऋषभ के पास एक स्मार्ट दिमाग है। उनमें कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ ने शानदार प्रदर्शन किया था।
शुभमन गिल : यूवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू किया था! उस दौरे पर शुभमन ने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज पैट कमिंस का अच्छी तरह सामना किया था और भारतीय टीम की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शुभमन ने साल 2019 की देवधर ट्रॉफी में कप्तानी की थी। इंडिया सी की कप्तानी करते हुए इस युवा ने पहले ही मैच में 143 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। इसके बाद इंडिया सी की टीम ने शुभमन के नेतृत्व में फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में उन्हें 2023 विश्व कप के बाद अवसर मिल सकता है।

श्रेयस अय्यर : मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी। कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2018 में अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। इसके बाद पिछले साल आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में हवह भी विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम की कप्तानी के प्रमुख दावेदार बनकर सामने आये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here