सतना की बेटी मीनाक्षी ने जीता मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स खिताब

16
0

सतना की बेटी मीनाक्षी ने कड़ी प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करते हुए मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स का खिताब अपने नाम किया है। सातवें सीजन की यह स्पर्धा नई दिल्ली में आयोजित की गई थी।

सतना जिले के जैतवारा के समीपी ग्राम नयागांव की रहने वाली मीनाक्षी सिंह ने दिल्ली में हुई MIQH सीजन 7 की प्रतियोगिता में अपने कॉन्फिडेंस और स्पीकिंग स्किल्स की बदौलत जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया। उन्हें फिल्म अभिनेत्री सोनी सिंह ने मिस टीन इंडिया क्वीन ऑफ हार्ट्स का ताज पहनाया। चार वर्गों में हुई यह प्रतियोगिता 4 से 7 जनवरी तक चली, जिसमें 34 टीन एजर्स ने हिस्सा लिया। फाइनल राउंड में मीनाक्षी समेत 4 प्रतिभागियों को सिलेक्ट किया गया था लेकिन मीनाक्षी के कॉन्फिडेंस और स्पीकिंग स्किल ने सब को पछाड़ दिया।

मीनाक्षी अभी 10वीं की छात्रा हैं। पिता सत्यभान सिंह ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं लेकिन परिवार सतना शहर के मारुति नगर में रह रहा है। मीनाक्षी की मां कीर्ति सिंह जनपद पंचायत मझगवां की सदस्य और संचार संकर्म समिति की सभापति हैं। मीनाक्षी भी यहीं अनुपमा स्कूल की स्टूडेंट हैं। हालांकि नर्सरी से 9वीं तक की पढ़ाई उन्होंने सेंट माइकल स्कूल से की है। बेटी की इस उपलब्धि ने न केवल परिवार को गौरवान्वित किया है बल्कि गांव और जिले के लोगों में भी हर्ष है।

ऐश्वर्या और मानुषी से मिली प्रेरणा
मीनाक्षी का कहना है कि उनका सपना मॉडल बनने का है। वे शुरू से ही फैशन और मॉडलिंग की दुनिया को पसंद करती आई हैं। यह खिताब अपने सपने को सच करने की दिशा में पहला कदम है। मीनाक्षी ने बताया कि उन्हें मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या रॉय बच्चन और मानुषी छिल्लर से प्रेरणा मिली। दोनों की कहानी पढ़ी और फिर उसे अपने जीवन मे उतारना शुरू किया। प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन आवेदन किया, इंटरव्यू दिया और ऑनलाइन कोचिंग भी ली। इसके लिए MIQH की टीम ने दो की क्लास में हर जरूरी ट्रेनिंग भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here