Home विदेश

दो महिला PM की मुलाकात पर अटपटा सवाल:फिनलैंड की मरीन और न्यूजीलैंड की जैसिंडा से पूछा- हमउम्र हैं इसलिए मिल रहीं

164
0

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न से मिलने पहुंचीं। ये दोनों की पहली मुलाकात थी। इस दौरान एक पत्रकार ने दोनों से उनकी उम्र को लेकर काफी अटपटा सवाल किया।

दरअसल, सना मरीन 37 साल की हैं और जैसिंडा अर्डर्न 42 साल की है। दोनों ही न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। इसी बीच एक पत्रकार ने दोनों से उनकी मुलाकात की वजह के बारे में पूछा।

पत्रकार ने क्या पूछा?
पत्रकार के सवाल पूछने का अंदाज काफी अलग था। पत्रकार ने पूछा- क्या आप दोनों सिर्फ इसलिए मिल रही हैं क्योंकि आपकी उम्र लगभग बराबर है और आप दोनों ही महिलाएं हैं या फिर फिनलैंड और न्यूजीलैंड के रिलेशन को लेकर स्ट्रैटजी बनाने पर चर्चा के लिए ये मीटिंग रखी गई।

इसका जवाब जैसिंडा अर्डर्न ने काफी सहज तरीके से दिया। उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि आमतौर पर पॉलिटिक्स में आदमी ज्यादा होते हैं, लेकिन अगर दो महिला नेता मुलाकात करती हैं तो ये सिर्फ जेंडर के कारण नहीं है। मुझे नहीं लगता कि कभी किसी ने बराक ओबामा और जॉन की से ऐसा सवाल किया होगा। सना मरीन ने भी कहा- हम इसलिए मिल रहे हैं क्योंकि हम प्रधानमंत्री हैं। हम दोनों में काफी कुछ कॉमन है और हम साथ मिलकर बहुत काम करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here