Home खेल

सूर्यकुमार यादव ने T20I क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

71
0

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रविवार 25 सितंबर को T20I क्रिकेट में 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उन्होंने सानदार बल्लेबाजी की। सूर्या की हार्ड हिटिंग इस सीरीज डिसाइडर मैच में देखने को मिली, जहां उन्होंने 36 गेंदों में 69 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के। स्ट्राइकरेट भी सूर्या का दमदार था।

इस साल सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 20 मैचों में 37.88 की औसत से 682 रन बनाए हैं। इस साल उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 117 रहा है। उनके बल्ले से एक शतक और चार अर्धशतक 2022 में निकल चुके हैं। सूर्यकुमार का स्ट्राइक रेट भी 182.84 का प्रभावशाली है। उनके बाद नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी हैं, जिन्होंने 626 रन इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए हैं।

इस लिस्ट में चेक गणराज्य के सबावून दाविजी 612 रनों के साथ तीसरे पायदान पर हैं, जबकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अब तक इस साल 556 रन बनाए हैं और वे इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं। लिस्ट में पांचवां नाम वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का है, जो इस साल टी20आई क्रिकेट में 553 रन बना चुके हैं। हालांकि, उनकी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बात करें तो वे इस समय आईसीसी टी20आई रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं और वे लगातार रन बनाकर शीर्ष पर जाने की कोशिश में लगे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में शानदार 69 रन की पारी खेलने के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने छठी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here