विप्र सेना ने सतना में मनाई परशुराम जयंती: बदखर में हुई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा

480
0

सतना। विप्र सेना द्वारा अक्षय तृतीया के मौके शहर के बदखर इलाके में स्थित भगवान परशुराम मंदिर में भगवान विष्णु के छठवें अवतार भगवान परशुराम का जन्मोत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस मौके पर भगवान् परशुराम की एक प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा भी गर्भ गृह में की गई । प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा छोटा अखाड़ा सोहावल के महंत श्री आशुतोष अनंत प्रपन्नाचार्य महाराज के श्री कमलों के द्वारा संपन्न हुई जबकि इस पूरे अनुष्ठान को पुरोहित पवन द्विवेदी महाराज द्वारा पूरे वैदिक पद्धति से संपन्न कराया गया जिसमे यजमान नरेंद्र त्रिपाठी रहे।

इससे पहले मगंलवार की सुबह से ही बदखर स्थित भगवान् परशुराम मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी । मंदिर में चल रहे पूजन के कार्यक्रम में लोगों ने हिस्सा लिया एवं कार्यक्रम के तीसरे और अंतिम दिन हवन कर पूर्णाहूति दी गई । विप्र सेना की ओर से मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया था जहां हजारों भक्तो ने पहुंच कर प्रसाद ग्रहण किया ।

Mp Gov के Twitter अकाउंट से पोस्ट की गई सतना में लगी भगवान परशुराम की प्रतिमा

परशुराम जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से सतना के बदखर इलाके में विप्र सेना द्वारा स्थापित की गई भगवान परशुराम की 15फिट ऊंची विशालकाय प्रतिमा को भी शेयर किया गया और ट्वीट में तस्वीर के साथ क्विज के माध्यम से देश प्रदेश वासियों से सरकार द्वारा यह सवाल किया गया की प्रदेश के किस जिले में भगवान परशुराम की यह विशालकाय प्रतीमा स्थापित है । जवाब के लिए ऑप्शन के रुप में सतना, रीवा और ओरछा लिखा गया था । जिसके जवाब में लगभग 90 फीसदी लोगों ने सही जवाब ‘सतना’ बताया ।

बदखर तलाब की दुर्दशा पर उठे सवाल

परशुराम जन्मोत्सव के मौके पर बदखर तलाब के किनारे स्थित भगवान् परशुराम के मंदिर पहुंचे तमाम श्रद्धालुओं ने तालाब की दुर्दशा पर सवाल उठाए , आए दिन तालाब में लोगों के डूबने की घटनाएं सामने आती है इस कार्यक्रम के दौरान भी परशुराम जयंती के एक दिन पहले एक ड्राईवर की जान बामुश्किल विप्र सेना के युवाओं द्वारा बचाई गई । पहुंचे हुए सभी श्रद्धालुओं ने सरकार से इस ताल़ाब के रख रखाव एवम सौद्र्यीकरण की मांग पर भी अपना मत जाहिर किया । लोगों का मानना है की स्मार्ट सिटी प्रोग्राम के तहत अन्य तालाबों की तरह इस तालाब को भी डवलप करने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जाना चाहिए एवं तालाब में सुरक्षा की दृष्टि से भी जरूरी इंतजाम किए जाने चाहिए ।

विप्र सेना द्वारा बदखर में अयोजित किए गए कार्यक्रम में बदखर माता मंदिर समिति ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया मनोज अग्निहोत्री, अपसर सकरिया, रक्की महाराज, बाबूलाल सिंह जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय सहयोग किया।

इस अवसर पर विप्र सेना के अविन शर्मा , रजनीश द्विवेदी , योगेश शर्मा , संदीप गर्ग , कार्तिकेय मिश्रा , पंकज शुकुल , दीपू तिवारी, कलित पांडेय, रमाकांत तिवारी, सिब्बू पयासी, अखिलेश पांडेय, अविनाश मिश्रा, नितिन दुबे, गोल्डन द्विवेदी, लवकेश द्विवेदी, अजीत शर्मा, मुचकुंद द्विवेदी, संतोष शर्मा, मनीष गौतम, प्रीतम चौबे, सतीश पांडेय, प्रमोद तिवारी आदि सदस्यों ने सर्वसमाज के पधारे सभी श्रद्धालुओ का धन्यवाद ज्ञापित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here